अलवर लिंचिंग: स्पेशल जांच टीम मौके पर पहुंची, गृहमंत्री ने आज ही मांगी रिपोर्ट

राजस्थान पुलिस के चार सीनियर अफसरों की विशेष टीम अलवर के अकबर उर्फ रकबर हत्याकांड की जांच के लिए मौके पर पहुंची है. टीम गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया को आज ही रिपोर्ट पेश करेगी.

News18India
Updated: July 23, 2018, 7:03 PM IST
News18India
Updated: July 23, 2018, 7:03 PM IST
अलवर लिंचिंग केस की जांच के लिए राजस्थान पुलिस की विशेष टीम सोमवार को रामगढ़ के तलवंडी गांव पहुंची. टीम ने उस जगह को मौका मुआयना किया जहां पर अकबर उर्फ रकबर के साथ मारपीट और हत्या के आरोप लगे हैं. पुलिस टीम ने उस जगह को भी देखा जहां दावा किया गया कि रकबर घायल अवस्था में कीचड़ में मिला था. पुलिस ये भी तहकीकात कर रही है कि उस दौरान मौके पर कितने लोग थे. गांव के लोगों और आस-पास के लोगों से पूछताछ की जा रही है. गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने पूरे मामले में पुलिस पर लगे आरोपों और हकीकत का पता लगाने के लिए इस टीम से आज ही रिपोर्ट तलब की है.

जांच टीम मौके की पड़ताल के बाद रामगढ़ थाने जाएगी. जहां थाना अधिकारी औऱ स्टाफ से पूछताछ की जा सकती है. एएसआई मोहन सिंह से भी पूछताछ हो सकती है. पूछताछ के बाद अगर आरोप प्रमाणित पाए तो एएसआई मोहन सिंह समेत थाने के कुछ पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जा सकती है.

यदि अकबर उर्फ रकबर की हिरासत में मौत प्रमाणित होती है तो कार्रवाई थानाधिकारी समेत पूरे थाने के खिलाफ हो सकती है.  जांच टीम में स्पेशल डीजीपी एनआरके रेड्डीएडिशनल डीजीपी पीके सिंहएडिशनल डीजीपी हेमंत प्रियदर्शी और आईजी महेंद्र चौधरी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान में एक और मॉब लिंचिंग, गौ तस्करी के शक में अधेड़ की हत्या
मॉब लिंचिंग: देशभर में बदनाम हुआ अलवर, सवा साल में चौथा मामला
अलवर लिंचिंग: BJP विधायक का दावा- पुलिस की मार से हुई रकबर की मौत
अलवर मॉब लिंचिंग मामले में चौंकाने वाला खुलासा, सवालों के घेरे में पुलिस
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर