अलवर में मॉब लिंचिंग का तीसरा मामला, अब शेखपुर अहीर इलाके में मारपीट

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 19, 2019, 12:53 PM IST
अलवर में मॉब लिंचिंग का तीसरा मामला, अब शेखपुर अहीर इलाके में मारपीट
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो.

अलवर (Alwar) जिले शेखपुर अहीर थाना क्षेत्र के पिपलाना गांव में भीड़ ने एक युवक को बच्चा चोर (kidnapping of children) समझ पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई (Mob Lynching) कर डाली. इस वारदात का एक वीडियो (Video Viral) सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

  • Share this:
राजस्थान के अलवर में पिछले दो दिन में भीड़ के हाथों मारपीट (Mob Lynching) के एक के बाद एक लगातार तीन मामले सामने आए हैं. पिछले दो दिन में मॉब लिंचिंग की तीन घटना जिले के शेखपुरा अहीर थाना इलाके की है. यहां 'ये बच्चा चोर है...' सुनते ही भीड़ ने एक युवक की पिटाई शुरू कर दी. भीड़ ने देखते ही देखते युवक को पीटते पीटते उसके कपड़े तक फाड़ डाले. बच्चा चोर समझ जिस युवक की पिटाई की गई उसे पुलिस ने भीड़ से छुड़ा कर थाने ले गई. हालांकि पुलिस ने किसी के खिलाफ पिटाई का मामला दर्ज नहीं किया.

जानकारी के अनुसार सुबह 9 बजे पुलिस युवक को लेकर थाने पहुंची थी. हालांकि पुलिस ने युवक को मंदबुद्धि बताकर कार्यवाही करने से आनाकानी करती नजर आई. पीड़ित की ओर से भी कोई मामला दर्ज नहीं किया गया. भीड़ के हाथों आए दिन अंजाम दी जाने वाली ऐसी वारदतों के खिलाफ अलवर पुलिस की कार्यशैली एक बार  फिर सवालों के घेरे में आ गई है.

गर्दन हिलाई और शुरू हो गई पिटाई

अलवर जिले शेखपुर अहीर थानां क्षेत्र के पिपलाना गांव में भीड़ ने एक मंदबुद्धि युवक को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी. ग्रामीणों की वह भाषा भी नहीं समझ पा रहा था और उनके सवालों का जवाब नहीं दे रहा था. इसके बाद जब लोगों ने उससे पूछा कि बच्चे चोरी करते हो तो उसने गर्दन हिला दी. इसके बाद लोग उसको बच्चा चोर समझ बैठे और उसकी गर्दन पकड़ कर पिटाई बना दी और उसके कपड़े फाड़ दिए.

बच्चा उठाने के आरोपी युवक की लात घूसों से पिटाई

जिले में बेकाबू भीड़ द्वारा पिटाई का एक मामला जिले के थानागाजी कस्बे में शनिवार को भी सामने आया था. यहां असम के इस युवक की पिटाई को लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. वायरल वीडियो में युवक को लात घूसों से पिटाई करती भीड़ नजर आ रही है. बताया जा रहा है कि घटना की सूचना के बाद थानागाजी पुलिस ने मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों के चंगुल से युवक को छुड़ा कर थानागाजी अस्पताल में ले जाकर इलाज करवाया.

किशनगढ़बास में भी लिंचिंग का मामला, पिटाई का VIDEO वायरल
Loading...

जिले के किशनगढ़बास थाना क्षेत्र के मुसखेड़ा गांव में भी शनिवार को मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) का एक और मामला सामने आया है. यहां देर रात एक युवक को रस्सी से बांधकर जमकर पिटाई की गई. इस पिटाई का एक वीडियो सोशल मीडिया (Viral Video) पर वायरल हो गया है. जानकारी के अनुसार युवक को चोर समझ ग्रामीणों ने पकड़ा था और फिर उसे एक लोहे के एंगल से बांधकर रखा गया. इस दौरान भीड़ ने उसकी जमकर पिटाई की.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 11:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...