Home /News /rajasthan /

अलवर नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता 80 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार, बेटा भी पकड़ा गया

अलवर नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता 80 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार, बेटा भी पकड़ा गया

एसीबी ने अलवर शहर में अशोका टॉकीज के पास बीना गुप्ता को उसके घर पर ट्रैप किया.

एसीबी ने अलवर शहर में अशोका टॉकीज के पास बीना गुप्ता को उसके घर पर ट्रैप किया.

Alwar News : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को शिकायतकर्ता मोहनलाल ने करीब सवा महीने पहले शिकायत दी थी कि वह नगर परिषद में ऑक्शनर है. परिषद की अस्थायी जगह पर दुकान लगाने के ठेके देता है. इसके अलावा प्रचार-प्रसार के काम करता है. इसके लिए परिषद की ओर से उसे 2 पर्सेंट कमीशन मिलता है. सभापति बीना गुप्ता इस कमीशन की राशि में से 50% रिश्वत मांगती हैं.

अधिक पढ़ें ...

    अलवर. कांग्रेस नेता एवं अलवर नगर परिषद सभापति (alwar municipal council chairman) बीना गुप्ता और उनके बेटे कुलदीप गुप्ता को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. सभापति गुप्ता ने खुद के घर पर ऑक्शनर से रिश्वत मांगी थी. रिश्वत के रूप में 3 लाख 50 हजार रुपए देना तय हुआ. करीब 1 लाख 35 हजार रुपए पहले दिए जा चुके थे. अब 80 हजार रुपए लेते हुए उनको गिरफ्तार (Arrested) किया गया है.

    भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अधिकारी ने बताया कि ऑक्शनर के काम के एवज में मिलने वाली कमीशन की राशि का चेक उसे घर से ही दिया गया. मतलब ऑफिस का काम भी घर से होता था.

    पहले रिश्वत दो, फिर मिलेगा कमीशन
    एसीबी ने करीब एक महीने पहले शिकायत का सत्यापन कर लिया था. शिकायतकर्ता मोहनलाल ने बताया था कि उसके काम के एवज में मिलने वाली राशि तभी मिलेगी जब वह सभापति को रिश्वत देगा. शिकायत का सत्यापन होने के बाद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने सोमवार को अलवर शहर में अशोका टॉकीज के पास बीना गुप्ता को उसके घर पर ट्रैप किया.

    मां-बेटे से बात होने के बाद किया ट्रैप
    भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के एएसपी बजरंग सिंह ने बताया कि सोमवार शाम करीब साढ़े चार बजे रिश्वत की राशि देते समय सभापति और उसके बेटे कुलदीप दोनों से बात हुई. फिर रिश्वत के 1 लाख रुपये दिए गए. इसमें से 20 हजार रुपए उन्होंने वापस कर दिये. कुल 80 हजार रुपये रख लिए गए. इसके तुरंत बाद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने रिश्वत की राशि के साथ दोनों को ट्रैप कर गिरफ्तार कर लिया.

    नई नवेली चाची को लेकर भागा भतीजा, दादी ने पोते के खिलाफ दर्ज कराई FIR

    जयपुर और अलवर एसीबी की संयुक्त कार्रवाई
    भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की जयपुर की टीम कार्रवाई करने अलवर पहुंची थी. उसके साथ में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अलवर की टीम के अधिकारी भी मौजूद रहे. एसीबी के अधिकारियों को करीब सवा महीने पहले शिकायत मिली थी. अब ट्रैप किया गया. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने अभी सभापति के घर पर सम्पति व नकदी मिलने की जानकारी नहीं दी है. सूत्रों से पता चला है कि घर में बड़ी मात्रा में सोना मिला है. इसके अलावा प्रॉपर्टी के दस्तावेज भी मिले हैं.

    Tags: ACB, Alwar News, Jaipur acb news, Rajasthan news in hindi, Rajasthan News Update

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर