लाइव टीवी

अलवर: 90 हजार रुपए की रिश्वत के आरोप में नारायणपुर थानाधिकारी गिरफ्तार
Alwar News in Hindi

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: January 10, 2020, 12:29 PM IST
अलवर: 90 हजार रुपए की रिश्वत के आरोप में नारायणपुर थानाधिकारी गिरफ्तार
दलाल से पूछताछ में थानाधिकारी जितेंद्र यादव (लाल घेरे में) का नाम सामने आने पर उसे उसके आवास से गिरफ्तार कर लिया.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अलवर जिले के नारायणपुर थानाधिकारी जितेंद्र यादव (Narayanpur SHO Jitendra Yadav) को दलाल के मार्फ़त 90 हजार रुपए की रिश्वत (Bribe) लेने की आरोप में गिरफ्तार (Arrested) किया है.

  • Share this:
अलवर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अलवर जिले के नारायणपुर थानाधिकारी जितेंद्र यादव (Narayanpur SHO Jitendra Yadav) को दलाल के मार्फ़त 90 हजार रुपए की रिश्वत (Bribe) लेने की आरोप में गिरफ्तार (Arrested) किया है. ब्यूरो ने दलाल के पास से 90 हजार की रिश्वत की राशि बरामद कर उसे भी गिरफ्तार कर लिया है. थानाधिकारी को उंसके सरकारी आवास से गुरुवार को देर शाम को पकड़ा गया है. रिश्वत की यह राशि एक मामले में पीड़िता से आरोपी के पक्ष में बयान (Statement in favor) कराने की एवज में ली गई थी.

लव मैरिज से जुड़ा है मामला
ब्यूरो के पुलिस उपाधीक्षक महेंद्र मीणा ने बताया कि नारायणपुर थाने में परिवादी कृष्ण कुमार के मौसी के लड़के के खिलाफ लड़की भगा ले जाने का मामला दर्ज हुआ था. लड़के ने लड़की से लव मैरिज की और उसके बाद दोनों घर से चले गए. इस मामले में लड़की के परिजनों ने थाने में मामला दर्ज कराया था. पुलिस ने गुरुवार को लड़की को दस्तयाब किया था. शाम को उसके बयान होने थे.

लड़की से उनके पक्ष में बयान करवाने का आश्वासन दिया



इस बीच दलाल बलवीर ने कृष्ण कुमार और लड़के के परिजनों से संपर्क साधकर उनको डराना धमका शुरू कर दिया. वह मामले को निपटाने के लिए एक लाख रुपए की रिश्वत की मांग करने लगा. उसने कहा कि वह लड़की से उनके पक्ष में बयान करवा देगा. कृष्ण कुमार ने इसकी सूचना ब्यूरो को दी. ब्यूरो ने इस पूरे मामले का सत्यापन कराया तो वह सही पाई गई.

थानाधिकारी को उसके आवास से पकड़ा
गुरुवार शाम को कृष्ण कुमार और उसके परिजन 90 हजार रुपए लेकर नारायणपुर के बाजार में पहुंचे. वहां दलाल बलवीर ने उनसे रुपए लिए और जाने लगा. इसी दौरान ब्यूरो की टीम ने उसे मौके से रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. उसके बाद दलाल से पूछताछ में थानाधिकारी जितेंद्र यादव का नाम सामने आने पर उसे उसके आवास से गिरफ्तार कर लिया. ब्यूरो पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटा है.

 

जयपुर: यूपी के DG की पत्नी बनी निर्विरोध सरपंच, सभी पंच भी बिना चुनाव चुने गए

कोटा: पुलिस-माफिया गठजोड़, गैंगस्टर के साथ पार्टी कर रहे 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2020, 12:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,709

     
  • कुल केस

    6,412

     
  • ठीक हुए

    503

     
  • मृत्यु

    199

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 10 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,685

     
  • कुल केस

    1,604,072

    +788
  • ठीक हुए

    356,656

     
  • मृत्यु

    95,731

    +38
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर