लाइव टीवी

अलवर: रेपिस्ट पिता को पोक्सो कोर्ट ने दी उम्रकैद की सजा, 25000 रुपए जुर्माना भी लगाया
Alwar News in Hindi

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: March 12, 2020, 6:39 PM IST
अलवर: रेपिस्ट पिता को पोक्सो कोर्ट ने दी उम्रकैद की सजा, 25000 रुपए जुर्माना भी लगाया
सांकेतिक फोटो.

बेटियों के साथ रेप (Rape) करने के मामले में अलवर की पोक्सो कोर्ट (Pocso court) क्रम संख्या-3 ने गुरुवार को एक कलयुगी पिता (Father) को उम्रकैद की सजा सुनाई है. अभियुक्त अपनी दो बेटियों (Daughters) से रेप करता था.

  • Share this:
अलवर. बेटियों के साथ रेप (Rape) करने के मामले में अलवर की पोक्सो कोर्ट (Pocso court) क्रम संख्या-3 ने गुरुवार को एक कलयुगी पिता (Father) को उम्रकैद की सजा सुनाई है. अभियुक्त ने अपनी दो बेटियों (Daughters) से रेप करता था. बड़ी बेटी से रेप करने के बाद उसे मार चुका है. उसके बाद छोटी नाबालिग बेटी से भी रेप करता रहा और उसे प्रताड़ना देता रहा. मामले में पीड़िता ने बाल कल्याण समिति (Child Welfare Committee) के समक्ष जो बयान दिए उसके आधार पर पुलिस ने अपनी जांच को आगे बढ़ाया और अभियुक्त को उसके अंजाम तक पहुंचाया.

खैरथल पुलिस थाना इलाके से जुड़ा है मामला
पोक्सो कोर्ट संख्या- 3 के विशिष्ट लोक अभियोजक राजकुमार गंगावत ने बताया कि मामला खैरथल पुलिस थाना इलाके से जुड़ा हुआ है. इस संबंध में 11 अप्रेल 2019 को मामला दर्ज किया गया था. प्रकरण के अनुसार पीड़िता लावारिस हालत में पुलिस को मिली थी. पुलिस ने उसे बरामद कर अलवर की बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया. पीड़िता बेहद डरी हुई थी. बाल कल्याण समिति ने उसकी काउंसलिंग की और उसे बालिका गृह भेज दिया.

काउंसलिंग के दौरान बच्ची ने अपने पिता की करतूतों का पूरा चिट्ठा खोला



बाद में समिति की ओर से की गई काउंसलिंग के दौरान बच्ची ने अपने पिता की करतूतों का पूरा चिट्ठा खोला. बच्ची ने समिति को दिए अपने बयानों में बताया कि पिता उसके साथ गलत काम करता था. वह उसकी बड़ी बहन के साथ भी गलत काम करता था. बाद में उसे मार दिया. पीड़िता ने बताया कि वह भी किसी तरह बचकर निकली है. समिति ने पीड़िता के बयानों की कॉपी और पत्र एसपी को कार्रवाई के लिए भेजा. एसपी ने खैरथल पुलिस को इस मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए.



25000 रुपए का अर्थदंड भी लगाया
उसके बाद खैरथल पुलिस ने आरोपी पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया. जांच पूरी करने के बाद पुलिस ने पोक्सो कोर्ट में आरोपी के खिलाफ चार्जशीट पेश कर दी. मामले की सुनवाई के बाद पोक्सो कोर्ट क्रम संख्या-3 के विशिष्ट न्यायाधीश राजेंद्र शर्मा आरोपी को दोषी मानते हुए गुरुवार को उसे उम्रकैद और 25000 रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई है. अभियुक्त की पत्नी पहले ही उसकी करतूतों से परेशान होकर गुजरात में अपने रिश्तेदारों के पास जा चुकी है.

 

जयपुर: प्रदेश के 6 नगर निगमों के चुनावों की घोषणा, 5 अप्रेल को डाले जाएंगे वोट

 

राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस से केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी होंगे प्रत्याशी!
First published: March 12, 2020, 6:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading