लाइव टीवी

अलवर: पोक्सो अदालतों ने 2 अलग-अलग मामलों में 2 रेपिस्टों को सलाखों के पीछे धकेला

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: December 6, 2019, 11:50 AM IST
अलवर: पोक्सो अदालतों ने 2 अलग-अलग मामलों में 2 रेपिस्टों को सलाखों के पीछे धकेला
वसीम को 10 साल की कड़ी कैद और 25 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई गई है.

अलवर (Alwar) जिले की 2 पोक्सो अदालतों (POCSO courts) ने रेप के दो अलग-अलग मामलों में 2 और रेपिस्टों (Rapists) को सलाखों के पीछे धकेल दिया है. अदालतों ने दोनों रेपिस्टों पर अर्थदंड (Penalty) भी लगाया है.

  • Share this:
अलवर. जिले की 2 पोक्सो अदालतों (POCSO courts) ने रेप के दो अलग-अलग मामलों में दो और रेपिस्टों (Rapists) को सलाखों के पीछे धकेल दिया है. पोक्सो अदालत क्रम संख्या- 4 ने नाबालिग से रेप (Rape) के करने वाले रेपिस्ट को वसीम खान (Wasim khan) को 10 साल की कठोर कारावास व 25 हजार रुपए के जुर्माने से दंडित किया है. वहीं पोक्सो अदालत क्रम संख्या- 2 ने छात्रा से रेप के मामले में रेपिस्ट रवि उर्फ रविन्द्र सिंह (Ravi aka Ravindra Singh)  को 10 साल की कड़ी कैद के साथ ही उस पर 15 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है.

वसीम को 10 साल की कड़ी कैद और 25 हजार रुपए का जुर्माना
पोक्सो अदालत क्रम संख्या- 4 के विशिष्ट लोक अभियोजक अनूप खटाना ने बताया कि 15 मई, 2018 को रामगढ़ थाना इलाके में एक नाबालिग रेप पीड़िता ने मामला दर्ज कराया था. इस पर पुलिस ने आरोपी वसीम को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया. मामले में सुनवाई के बाद विशिष्ट न्यायाधीश अलका शर्मा ने भरतपुर जिले के कैथवाड़ा पुलिस थाना इलाके के बैग पहाड़ी निवासी वसीम को अलग-अलग धाराओं में 10 साल की कड़ी कैद और 25 हजार रुपए की जुर्माने की सजा सुनाई.

रविन्द्र सिंह को 10 साल की कड़ी कैद और 15 रुपए का जुर्माना

पोक्सो अदालत क्रम संख्या-2 के विशिष्ट लोक अभियोजक के रूद्रकिशोर सैनी ने बताया कि यहां मामला बहरोड़ पुलिस थाना इलाके से जुड़ा हुआ है. इलाके के एक गांव में 5 दिसंबर, 2015 को सुबह स्कूल जाते समय 11वीं की छात्रा को उसके गांव का ही रविन्द्र और उसके साथी जबरन बाइक पर बिठाकर ले गए. बाद में रविन्द्र ने छात्रा से रेप किया. इस मामले की रिपोर्ट 6 दिसंबर को दर्ज कराई गई थी. पुलिस ने आरोपी के गिरफ्तार कर उसके खिलाफ अदालत में चालान पेश किया. सुनवाई के बाद विशिष्ट न्यायाधीश बलजीत सिंह ने उपलब्ध साक्ष्यों और गवाहों के बयानों के आधार पर रेपिस्ट रवि उर्फ रविन्द्र सिंह को 10 साल की कड़ी कैद और 15 रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई.

अलवर: पोक्सो अदालतों ने 2 अलग-अलग मामलों में 2 रेपिस्टों को सलाखों के पीछे धकेला Alwar: POCSO courts push 2 rapists behind bars in 2 separate cases
रेपिस्ट रवि उर्फ रविन्द्र सिंह.


राजस्थान: 6 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या, स्कूल बेल्ट से घोटा गलाTonk Rape and Murder Case: मासूम को टॉफी का लालच देकर साथ ले गया था रेपिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 11:23 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर