अंतरराज्यीय हथियार तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ा, हथियारों की खेप बरामद
Alwar News in Hindi

अंतरराज्यीय हथियार तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ा, हथियारों की खेप बरामद
गिरफ्तार हथियार तस्कर बरामद हुए हथियारों को जयपुर और दौसा में सप्लाई करने वाला था.

अलवर (Alwar) में अरावली विहार थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय हथियारों की खेप के साथ एक हथियार तस्कर (Weapon smuggler) को गिरफ्तार किया है. कुख्यात आरोपी अरसद गैंग एवं बोलटी गैंग के लिए मुख्य हथियार सप्लायर था. पुलिस ने तस्कर के कब्जे से 7 हथियार बरामद किए हैं.

  • Share this:
अलवर. अरावली विहार थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय हथियारों की खेप के साथ एक हथियार तस्कर (Weapon smuggler) को गिरफ्तार किया है. आरोपी कुख्यात (Notorious criminal) सुरेश गुर्जर है जो अरसद गैंग एवं बोलटी गैंग के लिए मुख्य हथियार सप्लायर था. पुलिस ने तस्कर के कब्जे से 7 हथियार बरामद किए हैं. थाना प्रभारी जहीर अब्बास ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक आरोपी मथुरा उत्तर प्रदेश से अलवर में हथियार सप्लाई करने आ रहा है. इस सूचना के बाद पुलिस ने हथियार तस्कर का पीछा किया और उसे रेलवे पुलिया के पास से पकड़ लिया. तलाशी के दौरान उसके पास से एक बंदूक 315 बोर और एक देसी कट्टा 12 बोर, 4 देसी कट्टे 32 बोर व एक देसी पिस्टल 32 बोर बरामद हुए. आरोपी ने अपना नाम मूसा खां बताया जो बिना लाइसेंस के हथियार सप्लाई (Arms supply) करता है. पुलिस ने गिरफ्तार तस्कर के खिलाफ आर्म्स एक्ट (Arms Act) में मुकदमा दर्ज (FIR) कर जांच की कार्रवाई शुरू कर दी है.

हत्या सहित 12 मामले हैं दर्ज

जानकारी के अनुसार आरोपी उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में शेरगढ़ पुलिस थाना के जंघावली गांव का निवासी है. मूसा खां के खिलाफ पूर्व से ही 12 मुकदमें दर्ज हैं. इनमें से ज्यादातर मुकदमें उत्तर प्रदेश के मथुरा में दर्ज किए गए हैं. पुलिस द्वारा की गई प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि वह वर्ष 2000 में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर चुका है. इस प्रकरण में जेल से जमानत होने के बाद एक हत्या के प्रयास में भी जेल जा चुका है. मुलजिम भरतपुर के कुख्यात वाहन चोर बुल्टी गैंग, अरशद व सुरेश गैंग से भी संपर्क में रहा है और उन्हें हथियार सप्लाई करता था.



एसपी अलवर देशमुख परिस अनिल ने बताया कि हाल में हुई आपराधिक घटनाओं में जिन हथियारों का इस्तेमाल किया गया वे सभी इसी हथियार तस्कर ने सप्लाई किए थे.




हथियार तस्कर आर्म्स एक्ट में वांछित था

पुलिस के अनुसार मूसा खां अलवर में भी लक्ष्मणगढ़ कठूमर और गोविंदगढ़ में आर्म्स एक्ट में वांछित चल रहा था. पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि मूसा खां उत्तर प्रदेश के मथुरा, अलीगढ़ आदि कई अलग-अलग जगहों से हथियार लेकर अलवर आया था. वह इन हथियारों को अलवर सहित जयपुर और दौसा में सप्लाई करने वाला था.

ये भी पढ़ें - Rajasthan Budget 2020: CM अशोक गहलोत बजट में किसको क्या दिया? पढ़ें- खास बातें

ये भी पढ़ें - Rajasthan Budget 2020: राजस्थान राज्य आर्थिक पिछड़ा वर्ग बोर्ड का होगा गठन- CM
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading