लाइव टीवी

अलवर पुलिस का सफाई अभियान, भिवाड़ी के 4 थानों के 312 कॉन्स्टेबल और हेड कॉन्स्टेबल बदले

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: October 1, 2019, 2:59 PM IST
अलवर पुलिस का सफाई अभियान, भिवाड़ी के 4 थानों के 312 कॉन्स्टेबल और हेड कॉन्स्टेबल बदले
भिवाड़ी एसपी अमनदीप कपूर ने सोमवार को राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़े बहरोड़, नीमराणा व शाहजहांपुर और बॉर्डर के समीप स्थित मांडण थाने के सभी 312 कांस्टेबल और हैड कांस्टेबल के तबादले कर दिए.

मॉब लिंचिंग (Mob lynching) , गौतस्करी (Cow smuggling) और गैंगरेप (Gangrape) जैसी गंभीर किस्म की बढ़ती आपराधिक वारदातों (Serious criminal incidents) के बीच पुलिस की अपराधियों से सांठगांठ (Association with criminals) के आरोपों को झेल रही अलवर पुलिस (Alwar Police) ने अब महकमे की सफाई (clean) करनी शुरू कर दी है.

  • Share this:
अलवर. मॉब लिंचिंग (Mob Lynching), गौतस्करी (Cow Smuggling) और गैंगरेप (Gangrape) जैसी गंभीर आपराधिक वारदातों (Criminal Incidents) के बढ़ते मामलों के बीच पुलिस पर अपराधियों से सांठगांठ (Association With Criminals) के गंभीर आरोप झेल रही अलवर के पुलिस महकमे (Alwar Police) की 'सफाई अभियान' की शुरुआत हुई है. अलवर के भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमनदीप सिंह कपूर ने सोमवार को बड़ा फैसला (Big Decision) लेते हुए एक साथ चार थानों के सभी कॉन्स्टेबल और हेड कॉन्स्टेबल के तबादले (Transfer) कर दिए हैं. इस कार्रवाई के बाद पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया है.

सभी पुलिसकर्मियों को चारों थानों से दूर भेजा
एसपी अमनदीप सिंह कपूर ने सोमवार को भिवाड़ी के राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़े बहरोड़, नीमराणा, शाहजहांपुर और बॉर्डर के समीप स्थित मांडण थाने के सभी 312 कॉन्स्टेबल और हेड कॉन्स्टेबल के तबादले कर दिए. इन सभी पुलिसकर्मियों को इन चारों थानों से हटाकर अन्य थानों में भेजा गया है. इन चारों थानों में पुलिस लाइन और अन्य थानों के पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

पपला कांड में अलवर पुलिस की खूब हुई थी किरकिरी

बता दें कि पिछले महीने जिले के बहरोड़ थाने के लॉकअप में बंद हरियाणा के कुख्यात अपराधी विक्रम उर्फ पपला के साथियों ने थाने पर एके 47 हमला कर दिया था. गैंगस्टर पपला के साथी थाने का लॉकअप तोड़कर उसे छुड़ा कर ले गए थे. इस पूरे घटनाक्रम में बहरोड़ थाने के स्टाफ पर मिलीभगत के गंभीर आरोप लगे थे. इसे लेकर अलवर पुलिस की काफी किरकिरी हुई थी.

अलवर पुलिस का सफाई अभियान, भिवाड़ी के 4 थानों के 312 कांस्टेबल और हैड कांस्टेबल बदले Alwar Police's cleanliness drive-312 constables and head constables of 4 police stations of Bhiwadi changed
अलवर के बहरोड़ थाने पर गैंगस्टर पपला के साथियों ने एके 47 से हमला किया था. इस दौरान अपराधियों द्वारा की गई फायरिंग के निशान दीवार पर देखे जा सकते हैं (फाइल फोटो)


बहरोड़ थाने का पूरा स्टाफ बदला गया मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने बहरोड़ थाने के दो हेड कॉन्स्टेबल को ड्यूटी से बर्खास्त कर दिया था. वहीं एक पुलिस उपअधीक्षक, बहरोड़ थानाधिकारी, एक हेड कॉन्स्टेबल और एक कॉन्स्टेबल को सस्पेंड करने के साथ ही एक पुलिस उपाधीक्षक को एपीओ कर दिया था. बहरोड़ थाने के शेष 69 पुलिसकर्मियों को भी लाइन हाजिर कर दिया गया था. उसके बाद बहरोड़ थाने में पूरा नया स्टाफ लगाया गया था.

कई थानों के स्टाफ के खिलाफ जनता में भी थी नाराजगी
बहरोड़ थाना लॉकअप ब्रेक कांड के बाद सत्तारूढ़ पार्टी और विपक्ष के नेताओं ने अलवर के थानों में पुलिसकर्मियों की अपराधियों से सांठगांठ होने के आरोप लगाए थे. आम जनता में भी कई थानों के स्टाफ के खिलाफ नाराजगी थी और उनमें लंबे समय से कार्यरत पुलिसकर्मियों को बदले जाने की मांग की जा रही थी. इसी को ध्यान में रखते हुए भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने चारों थानों के निचले स्टाफ को एक साथ हटाकर वहां दूसरे पुलिसकर्मियों की तैनाती की है.

ये भी पढ़ें:

बहरोड़ थाने पर AK-47 से हमले की साजिश थाने की एक कोठरी में ही रची गई थी

साजिश या हिमाकत ! किसके इशारे पर हुआ बहरोड़ थाने पर AK-47 से हमला ?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 1, 2019, 1:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर