अलवर में 15 हजार की रिश्वत लेते अध्यापक को पकड़ा, प्रधानाध्यापक हुआ फरार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने अलवर में एक अध्यापक को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. रिश्वत की यह राशि टीए बिल और वेतन वृद्धि के आदेश की एवज में ली गई थी. रिश्वत लेने का मुख्य आरोपी प्रधानाध्यापक फरार हो गया.

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: July 9, 2019, 8:04 PM IST
अलवर में 15 हजार की रिश्वत लेते अध्यापक को पकड़ा, प्रधानाध्यापक हुआ फरार
रिश्वत के पांच हजार रुपए पहले ले लिए थे। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: July 9, 2019, 8:04 PM IST
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने अलवर में एक अध्यापक को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. रिश्वत की यह राशि टीए बिल और वेतन वृद्धि के आदेश की एवज में ली गई थी. रिश्वत लेने के दौरान ब्यूरो की टीम को देखकर प्रधानाध्यापक और अध्यापक दोनों अलग-अलग वाहनों से फरार हो गए थे. ब्यूरो की टीम ने पीछाकर करके अध्यापक को पकड़ लिया है. प्रधानाध्यापक फरार हो गया.

टीए बिल और वेतन वृद्धि के आदेश की एवज में ली थी रिश्वत
ब्यूरो के उपाधीक्षक महेंद्र मीणा के अनुसार प्राधानाध्यपक राजबहादुर राजकीय एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूल पाटण (रैणी) में पदस्थापित है. राजबहादुर ने स्कूल के वरिष्ठ अध्यापक परिवादी भरतलाल मीणा से टीए बिल और वेतनवृद्धि के आदेश के एवज में 20 हजार की रिश्वत मांगी थी. भरतलाल हाल ही में पदोन्नत होकर यहां से स्थानांतरित हुए थे. परिवादी ने 2 जुलाई को 5000 दे दिए तो राजबहादुर ने उसे 3 जुलाई को कार्यमुक्त कर दिया. उसके बाद राजबहादुर ने सर्विस रिकॉर्ड तैयार कर भिजवाने, एलपीसी जारी करने, बकाया टीए-डीए बिल, वेतन वृद्धि और बकाया वेतन का भुगतान करने के एवज में 15000 की मांग की.

रिश्वत की राशि की बरामद

इस बीच परिवादी ने ब्यूरो में इसकी शिकायत कर दी. शिकायत का सत्यापन कराने के बाद ब्यूरो की टीम ने मंगलवार शाम को कार्रवाई को अंजाम दिया. आरोपी राजबहादुर ने स्कूल में परिवादी भरतलाल से 15000 रुपए अपने सहयोगी अध्यापक श्रीलाल मीणा को दिलवाकर उसे बाइक से रवाना कर दिया. इस बीच इशारा पाकर ब्यूरो की टीम वहां पहुंची तब तक श्रीलाल रवाना हो चुका था. ब्यूरो की टीम ने उसका पीछा कर उसे माचाड़ी मोड पर दबोच लिया. कार्रवाई के दौरान स्थिति भांपकर राजबहादुर भी अपनी कार से वहां से भाग छूटा. ब्यूरो की टीम ने उसका भी पीछा किया, लेकिन वह पकड़ में नहीं आया. ब्यूरो ने श्रीलाल मीणा से रिश्वत की राशि बरामद कर ली है. ब्यूरो आगे की कार्रवाई में जुटी है.

SC-ST वर्ग को बड़ी राहत, पदोन्नति में आरक्षण रहेगा जारी

फायर एंड फोरगेट एंटी टैंक मिसाइल 'नाग' का सफल परीक्षण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 7:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...