अलवर में फलाहारी बाबा यौन शोषण मामले में अंतिम बहस हुई शुरू

अलवर जिले के बहुचर्चित फलाहारी बाबा यौन शोषण के मामले में अपर जिला एवं सेशन न्यायालय संख्या (1) राजेन्द्र शर्मा की अदालत में अंतिम बहस शुरू हो गई.

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: September 15, 2018, 7:20 PM IST
अलवर में फलाहारी बाबा यौन शोषण मामले में अंतिम बहस हुई शुरू
फलाहारी बाबा। फोटो: न्यूज18 राजस्थान
Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: September 15, 2018, 7:20 PM IST
अलवर जिले के बहुचर्चित फलाहारी बाबा यौन शोषण के मामले में अपर जिला एवं सेशन न्यायालय संख्या (1) राजेन्द्र शर्मा की अदालत में अंतिम बहस शुरू हो गई. शनिवार को कोर्ट में सरकारी वकील की ओर से पीड़िता के पक्ष में बहस की गई. कोर्ट में अब अगली सुनवाई 18 सितंबर को होगी. उसमें बचाव पक्ष की ओर से उसके वकील बहस करेंगे.

इस दौरान फलाहारी बाबा की ओर से न्यायालय में आवेदन देकर बहस के लिए सुप्रीम कोर्ट से वकील बुलाने की अनुमति मांगी गई. कोर्ट ने वकील को बुलाने की अनुमति दे दी है. अब फलहारी बाबा के बचाव में सुप्रीम कोर्ट के वकील पैरवी करेंगे. उसके बाद कोर्ट अपना निर्णय सुनाएगा.

सरकारी वकील ने कहा पर्याप्त साक्ष्य और गवाह मौजूद
बहस के दौरान सरकारी वकील ने कहा कि पीड़िता आरोपी कौशलेंद्र प्रपन्नाचार्य उर्फ फलाहारी बाबा को पिता तुल्य मानती थी. बाबा द्वारा पीड़िता के साथ जो कृत्य किया गया, उसके पर्याप्त साक्ष्य और गवाह मौजूद हैं. उल्लेखनीय है कि मामले में पिछले दिनों कोर्ट ने फलहारी बाबा से 88 सवाल किए थे. जवाब में फलहारी बाबा ने अपने आप को निर्दोष बताया था. इससे पहले मामले में 9 मार्च, 2018 को पीड़िता के बयान दर्ज हुए थे और इसके बाद जिरह हुई थी.

यह भी पढ़ें: अलवर में यौन शोषण के आरोपी फलाहारी बाबा के बयान हुए दर्ज, 88 सवाल पूछे
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर