लाइव टीवी

कश्मीर में ट्रक चालक की हत्या का प्रकरण: मांगों पर अड़ी मेव महापंचायत, हाइवे जाम की चेतावनी

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: October 26, 2019, 3:00 PM IST
कश्मीर में ट्रक चालक की हत्या का प्रकरण: मांगों पर अड़ी मेव महापंचायत, हाइवे जाम की चेतावनी
प्रशासन ने 6.50 लाख रुपए का मुवावजा देने की घोषणा की है, लेकिन मेव समाज के लोग और मृतक के परिजन 15 लाख रुपए और सरकारी नौकरी की मांग अड़े हुए हैं. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में 2 दिन पहले आतंकवादियों (Terrorists) की हाथों हत्या (Murder) के शिकार हुए अलवर (Alwar) के ट्रक चालक इलियास खान (Ilias Khan) के मामले में मेव समाज ने आज शाम 5 बजे तक मांगें नहीं जाने पर अलवर-भिवाड़ी मेगा हाइवे (Alwar-Bhiwadi Mega Highway) जाम करने की चेतावनी (Jam alert) जारी कर दी है.

  • Share this:
अलवर. जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में 2 दिन पहले आतंकवादियों (Terrorists) की हाथों हत्या (Murder) के शिकार हुए अलवर (Alwar) जिले के ट्रक चालक इलियास खान (Ilias Khan) के मामले में मेव समाज ने आज शाम 5 बजे तक मांगें नहीं जाने पर अलवर-भिवाड़ी मेगा हाइवे (Alwar-Bhiwadi Mega Highway) जाम करने की चेतावनी (Jam alert) जारी कर दी है. प्रशासन ने 6.50 लाख रुपए का मुआवजा (Compensation) देने की घोषणा की है, लेकिन मेव समाज के लोग और मृतक के परिजन इस पर राजी नहीं हुए हैं. लिहाजा मामले को लेकर प्रथम चरण की वार्ता विफल (Negotiation failed) हो गई है. अपनी मांगों को लेकर मेव समाज के लोग शनिवार को सुबह से ही जुटना शुरू हो गए थे. किशनगढ़बास क्षेत्र के महरमपुर में मेव समाज की महापंचायत जारी है.

परिजनों की मांग है 15 लाख रुपए और सरकारी नौकरी
मांगों को लेकर महापंचायत कर रहे मेव समाज के लोगों ने कहा कि अगर शाम 5 बजे तक उनकी मांगें नहीं मानी गई तो अलवर-भिवाड़ी मेगा हाइवे जाम कर दिया जाएगा. प्रशासन ने 6.50 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है, लेकिन मेव समाज के लोग और मृतक के परिजन 15 लाख रुपए और सरकारी नौकरी की मांग अड़े हुए हैं. करीब 35 मिनट तक चली पहले दौर की वार्ता विफल होने के बाद महापंचायत अब फिर शुरू हो गई है.

प्रशासन ने की 6.50 लाख लाख रुपए मुवावजे की घोषणा

एडीएम रामचरण शर्मा ने बताया कि मृतक के परिजनों और विरोध कर रहे लोगों से पहले दौर की वार्ता हुई है, जिसमें उन्हें 6.50 लाख लाख रुपए का मुवावजा प्रशासन की सहायता के रूप में देने का घोषणा की है. इसके अलावा सरकार की अन्य योजनाओं का लाभ भी परिजनों को दिलाया जाएगा, लेकिन अभी तक गतिरोध बना हुआ है.

एडीएम ने कहा उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया है
परिजनों की ओर से 15 लाख रुपए नगद और सरकारी नौकरी की मांग की जा रही है. इस बारे में उच्चाधिकारियों को और राज्य सरकार को अवगत करा दिया गया है. उच्च स्तर से जो भी आदेश में आएंगे उसके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल मौके पर शांति व्यवस्था कायम है और पर्याप्त पुलिस फोर्स तैनात की गई है.
Loading...

कश्मीर में मारे गए ट्रक ड्राइवर और हेल्पर के शव घरवालों ने लेने से किया इनकार

कश्मीर में भरतपुर के ट्रक ड्राइवर के हेल्पर की भी आतंकियों ने की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 2:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...