Home /News /rajasthan /

Alwar News: कांग्रेस के पूर्व विधायक व राष्ट्रीय सचिव जुबेर खान के खिलाफ मामला दर्ज

Alwar News: कांग्रेस के पूर्व विधायक व राष्ट्रीय सचिव जुबेर खान के खिलाफ मामला दर्ज

पीड़ित ने मामले की सूचना पुलिस को दी लेकिन उसने कुछ नहीं किया.

पीड़ित ने मामले की सूचना पुलिस को दी लेकिन उसने कुछ नहीं किया.

Alwar News: कांग्रेस के पूर्व विधायक और राष्ट्रीय सचिव जुबेर खान (Zubair Khan) और उनके साथियों के खिलाफ अरावली विहार थाने में मामला दर्ज करवाया गया है. आरोप है कि खान और उसके साथी आम रास्ते पर कब्जा कर रहे थे और रोकने पर जान से मारने की धमकी दी थी.

अधिक पढ़ें ...

अलवर. अलवर जिले के रामगढ़ के पूर्व विधायक एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव जुबेर खान (Zubair Khan) और उनके साथियों के खिलाफ अरावली विहार थाने में आम रास्ते पर गेट लगाने और जान से मारने की धमकी (Threats to kill) देने के का मामला दर्ज करवाया गया है. शिकायतकर्ता ने बताया कि न्यायालय ने इस रास्ते पर कच्चा या पक्का निर्माण नहीं करने और आम रास्ता खोलने का आदेश दिया था. आईजी के आदेश पर इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई. आरोप लगाया गया है कि पुलिस मामले को दबाने में लगी है. जुबेर खान के खिलाफ जमीन पर कब्जा करने और धमकी देने का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं.

अलवर में जयपुर रोड पर लोहिया फार्म क्षेत्र में रामगढ़ की विधायक साफिया खान और उनके पति जुबेर खान का फार्म हाउस है. कुछ समय पहले इस क्षेत्र में जुबेर खान पर आम रास्ते पर कब्जा करने का आरोप लगाया गया था. उसके बाद शिकायतकर्ता और स्थानीय लोग न्यायालय में गए थे. 8 जून 2021 को न्यायालय ने इस मामले में अपना फैसला सुनाते हुए 30 फीट रास्ते पर कोई भी कच्चा पर पक्का निर्माण नहीं करने के आदेश दिए थे. न्यायालय ने इसे आम रास्ता बताते हुए जुबेर खान को पाबंद किया था.

Rajasthan News Live Updates: टोक्‍यो पैरालंपिक में राजस्थान की बेटी अवनी लेखरा ने जीता गोल्ड मेडल

आईजी के आदेश पर दर्ज हुई प्राथमिकी
कुछ दिन बाद शनिवार को दोपहर के समय जुबेर खान और उनके 5 से 7 साथी इस रास्ते को बंद करते हुए उस पर गेट लगा रहे थे. इसी दौरान स्थानीय निवासी राजेश कुमार गुप्ता ने उन्हें रोकने का प्रयास किया. इस पर वहां मौजूद लोगों ने उसके साथ गाली गलौज की व जान से मारने की धमकी दी. पीड़ित ने मामले की सूचना पुलिस को दी. कुछ देर में एक पुलिस की गाड़ी मौके पर पहुंची. लेकिन रामगढ़ विधायक के दबाव के चलते गाड़ी वापस लौट गई. इस पर पीड़ित ने मामले की सूचना पुलिस अधीक्षक और अन्य पुलिस के अधिकारियों को दी. लेकिन उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद राजेश गुप्ता ने आईजी को घटना की सूचना दी. तब जाकर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की.

Tags: Congress, Crime News, Rajasthan latest news, Rajasthan Politics

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर