अलवर में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने छात्रों को करियर चुनने में मदद के लिए किया वेब पोर्टल लांच

अलवर में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने सोमवार को छात्रों को पढ़ाई के साथ करियर चुनने में लिए किया एक वेब पोर्टल लांच किया. छात्रों को निशुल्क करियर काउंसलिंग भी कराई जा रही है.

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: February 11, 2019, 8:15 PM IST
Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: February 11, 2019, 8:15 PM IST
अलवर जिले में सोमवार को चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने छात्रों को पढ़ाई के साथ करियर चुनने में लिए एक वेब पोर्टल लांच किया है. जिससे छात्रों को पढ़ाई के साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जाती है. यूनिवर्सिटी की ओर से छात्रों को निशुल्क करियर काउंसलिंग भी कराई जा रही है. अलवर में यूनिवर्सिटी के उप कुलपति डॉक्टर आरएस बावा ने सोमवार को युवा छात्रों के लिए वेब पोर्टल को लांच किया. इस दौरान पत्रकारों से बातचीत के करते हुए उप कुलपति डॉक्टर आरएस बावा ने बताया कि आज के बदलते जरूरतों के हिसाब से छात्र स्पेस लाइट कोर्सों की तरफ आकर्षित हो रहे हैं. बढ़ते रोजगार के भरपूर अवसर प्राप्त हो सकें इसलिए छात्रों को वेब पोर्टल से सहायता मिलेगी.

उन्होंने कहा कि आज का युवा इंजीनियरिंग में एयरोनॉटिकल, पेट्रोलियम, इनफॉर्मेशन क्लाउड कंप्यूटिंग और बिजनेस मैनेजमेंट जैसे क्षेत्रों में जाने की सोच रहा है. उसके अलावा भी रोजगार के अनेक क्षेत्र हैं वहां छात्र अपनी योग्यता के अनुसार किस तरीके से करियर का चयन कर सकता है इस बारे में जानकारी दी जा रही है. उन्होंने कहा कि यह यूनिवर्सिटी देशभर में छात्रों के लिए अच्छे कोर्स उपलब्ध कराती है और छात्र हितों को ध्यान में रखते हुए काम करती है.

राजस्थान में भी यूनिवर्सिटी की ओर से स्टार्ट अप ऐप लॉन्च किए हैं, जिससे प्रदेश के छात्रों को राहत  मिलेगी. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय से दर्ज हुए 200 में से 5 पेटेंट राजस्थानी छात्रों की ओर से कराए गए हैं. इसलिए राजस्थान में युवाओं के लिए अपार संभावनाओं को देखते हुए यूनिवर्सिटी ऑफ राजस्थान में अधिक छात्रों को जोड़ने का काम करने में लग गई है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...