नियमों का उल्‍लंघन कर 6 दिन पहले हुई थी शादी, अब युवक निकला Corona Positive, पूरे गांव में कर्फ्यू
Alwar News in Hindi

नियमों का उल्‍लंघन कर 6 दिन पहले हुई थी शादी, अब युवक निकला Corona Positive, पूरे गांव में कर्फ्यू
जिला न्यायाधीश आर पी पांडे की पत्नी में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी.

अलवर जिले के किशनगढ़बास इलाके में एक नवविवाहित युवक कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाया गया है. उसके बाद से परिवार, रिश्तेदारों और ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है. कोरोना पॉजिटव पाए गए इस युवक की शादी (Marriage) एक सप्ताह पहले 4 मई को हुई थी.

  • Share this:
अलवर. जिले के किशनगढ़बास इलाके में एक नवविवाहित युवक कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाया गया है. उसके बाद से परिवार, रिश्तेदारों और ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है. कोरोना पॉजिटव पाए गए इस युवक की शादी (Marriage) एक सप्ताह पहले 4 मई को हुई थी. चौंकाने वाली बात ये है कि शादी के लिए किसी भी तरह की अनुमति नहीं ली गई थी और न ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया गया था. बताया जा रहा है कि शादी में बड़ी संख्या में परिवार के लोगों और ग्रामीणों ने शिकरत की थी. जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह ने गांव में एक किलोमीटर क्षेत्र में कर्फ्यू लगाकर ग्रामीणों के घर से बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी है.

बिना अनुमति के की थी शादी
एसडीएम छोटूलाल शर्मा ने बताया कि युवक की शादी गुपचुप में हुई थी. इसमें रिश्तदार और अन्य परिजन शामिल हुए थे. युवक की शादी मालाखेड़ा के माचडी गांव में हुई थी. वहां किशनगढ़बास के एक और गांव से भी दूसरी बारात आई थी. इसलिए अब प्रशासन ने एहतियात के तौर पर युवक के ससुराल और रिश्तेदारों की लिस्ट बनाकर उनकी स्क्रिनिग करवाना शुरू कर दिया है. बिना अनुमति के शादी करने की जानकारी आने के बाद प्रशासन अब इस संबंध में मामला दर्ज करवाने की बात भी कह रहा है.

परिवार के 18 लोगों के सैम्पल लिए गए हैं
एसडीएम छोटूलाल शर्मा के अनुसार कोरोना पॉजिटिव युवक दिल्ली की आजादपुर मंडी में सब्जी लेकर जाता है. शादी के दौरान 19 वर्षीय युवक के संपर्क में कई लोग आए थे. फिलहाल पॉजिटिव युवक को अलवर के राजीव गांधी सामान्य अस्पताल में शिफ्ट कर दिया है. पॉजिटिव युवक की दुल्हन और परिजनों को क्वॉरेंटाइन कर दिया है. परिवार के 18 लोगों के सैम्पल लिए गए हैं.



गांव में अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात
चिकित्साकर्मियों ने 7 मई को युवक का सैम्पल लिया था. सोमवार को उसकी रिपोर्ट आज पॉजीटिव आई है. फिलहाल गांव में मेडिकल टीम स्क्रिनिंग में जुटी हुई है. डोर टू डोर सर्वे किया जा रहा है. गांव में अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. युवक की दुल्हन सहित पूरे परिवार और उसकी शादी में सम्मलित हुए रिश्तेदारों की ट्रेवल हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है.

COVID-19: राजस्‍थान में जानवरों के बाड़े में क्‍वारंटाइन हुए प्रवासी मजदूर

Rajasthan: टिड्डी टेरर को कंट्रोल करने में सोशल मीडिया बनेगा हथियार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज