COVID-19: अलवर शहर फिर से 2 सप्ताह के लिये Lockdown, बैंक, बस और शराब ठेकों समेत सब बंद
Alwar News in Hindi

COVID-19: अलवर शहर फिर से 2 सप्ताह के लिये Lockdown, बैंक, बस और शराब ठेकों समेत सब बंद
ईद और रक्षाबंधन तक मिठाई तथा पतंगों की दुकान भी 4 घंटे ही खुल सकेंगी. शहर में घुड़सवार पुलिसकर्मी मुस्तैद किये गये हैं.

जुलाई माह में प्रदेश में कोरोना के नये हॉट-स्पॉट के रूप में उभरे अलवर शहर में गुरुवार तड़के 4 बजे से अगले दो सप्ताह का लॉकडाउन लगा दिया गया है. यह लॉकडाउन शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में लगाया गया है.

  • Share this:
अलवर. प्रदेश में तेजी से फैलते कोरोना के संक्रमण (COVID-19) ने एक बार फिर सरकार और प्रशासन की नींद उड़ा दी है. प्रदेश के विभिन्न इलाके फिर से लॉकडाउन (Lockdown) की जद में आने लग गये हैं. जुलाई माह में प्रदेश में कोरोना के नये हॉट-स्पॉट के रूप में उभरे अलवर शहर में गुरुवार तड़के 4 बजे से अगले दो सप्ताह का लॉकडाउन लगा दिया गया है. यह लॉकडाउन शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में लगाया गया है. अलवर में अब तक 3614 मरीज सामने आ चुके हैं. यहां बुधवार को भी 99 संक्रमित लोग सामने आये थे.

400 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किये
प्रशासन के अनुसार इस दो सप्ताह के लॉकडाउन को सफल बनाने के लिये 400 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं. लॉकडाउन वाले इलाके में बेरिकेट्स लगाकर पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है. इस लॉकडाउन के दौरान सुबह 7 बजे से 11 बजे तक आवश्यक खाद्य साम्रगी की दुकानें खुलेंगी. ईद और रक्षाबंधन तक मिठाई तथा पतंगों की दुकान भी 4 घंटे ही खुल सकेंगी.

Rajasthan weather update: आज कई जगह बारिश के आसार, 10 जिलों के लिये येलो अलर्ट जारी
लॉकडाउन क्षेत्र में बैंक भी रहेंगे बंद


लॉकडाउन के दौरान इस क्षेत्र में सरकारी दफ्तरों में केवल एक तिहाई कर्मचारी ड्यूटी देंगे. शराब के ठेके भी बंद रहेंगे. रोडवेज बस स्टैंड से बसों का संचालन नहीं होगा. रोडवेज बस काला कुआं, भवानी तोप, दशहरा मैदान ओर एनईबी से संचालित होंगी. लॉकडाउन की पालना सख्ती से करवाई जायेगी. इसका उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी.

COVID-19: अलवर शहर में फिर से 2 सप्ताह के लिये लॉकडाउन, बैंक, बस और शराब ठेकों समेत सब बंद Rajasthan- Alwar- covid-19- Corona's new hot-spot- lockdown again for 2 weeks- 400 policemen deployed
लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी.


Rajasthan Crisis: सियासी संग्राम के इस खेल में छिपे हैं गहरे राज, पढ़ें इनसाइड स्टोरी

नया हॉट-स्पॉट बना है अलवर
जुलाई माह में अलवर जिले में कोरोना संक्रमण ने तेजी से अपने पैर फैलाये हैं. प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या का आंकड़ा 39 हजार को पार कर चुका है. इनमें से अलवर में अब तक 3614 मरीज सामने आ चुके हैं. अलवर में बुधवार को भी 99 संक्रमित लोग सामने आये थे. यहां दिन-प्रतिदिन स्थिति भयावह होती जा रही है. उसके बाद अब प्रशासन के माथे पर सलवटें पड़ने लगी हैं और शहर के कोतवाली क्षेत्र में लॉकडाउन जैसा सख्य कदम फिर उठाया गया है. इससे पहले उदयपुर में प्रशासन जिलेभर में रात को संपूर्ण लॉकडाउन लगा चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading