vidhan sabha election 2017

अलवर में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए गोतस्कर का नहीं हो पा रहा पोस्टमार्टम

Rajendra Prasad Sharma | ETV Rajasthan
Updated: December 8, 2017, 3:50 PM IST
अलवर में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए गोतस्कर का नहीं हो पा रहा पोस्टमार्टम
अस्पताल में पोस्टमार्टम का इंतजार करती पुलिस और जनता फोटो- ईटीवी
Rajendra Prasad Sharma | ETV Rajasthan
Updated: December 8, 2017, 3:50 PM IST
अलवर शहर के अरावली विहार पुलिस थाना क्षेत्र की जनता कॉलोनी में गुरुवार की पुलिस और गो तस्करों की मुठभेड़ में मारे गए गो तस्कर का अभी तक पोस्टमार्टम नहीं हो पाया है. शुक्रवार को डॉक्टरों की हड़ताल के चलते मृतक का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया.

पुलिस प्रशासन और मृतक के परिजन मृतक तालीम का पोस्टमार्टम कराने के लिए प्रयासरत हैं. एनकाउंटर में मरे व्यक्ति के शव का पोस्टमार्टम सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार होता है. इसमें प्रमुख चिकित्सा अधिकारी या मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के लेवल का अधिकारी मेडिकल बोर्ड में होना जरूरी है.

गुरुवार की शाम को पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के प्रयास किए थे लेकिन मेडिकल बोर्ड में शामिल एक डॉक्टर के लेट आने के कारण पोस्टमार्टम नहीं हो सका. पुलिस ने शुक्रवार को पोस्टमार्टम कराए जाने की बात कही गई थी लेकिन शुक्रवार की शाम तक पोस्टमार्टम डॉक्टरों की हड़ताल के चलते नहीं हो पाया.

अलवर का सामान्य अस्पताल पुलिस छावनी जैसा बना हुआ है. यहां पर भारी पुलिस बल तैनात किया है पुलिस अधिकारियों ने डेरा डाल रखा है. इधर हरियाणा और अलवर के मेव समाज के प्रतिनिधि भी राजकीय सामान्य अस्पताल में मौजूद हैं.

मेव समाज के प्रतिनिधियों का आरोप है कि प्रशासन जानबूझकर मृतक का पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहता है. मृतक के परिजनों को मुआवजा भी मिलना चाहिए.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर