राजस्थान में BJP से बागी हुए कुंवर जगत सिंह, रामगढ़ में BSP से लड़ेंगे चुनाव
Alwar News in Hindi

राजस्थान में BJP से बागी हुए कुंवर जगत सिंह, रामगढ़ में BSP से लड़ेंगे चुनाव
पूर्व विधायक जगत सिंह (बाएं). फोटो- फेसबुक से साभार.

राजस्थान में कामां से बीजेपी विधायक रहे जगत सिंह अब रामगढ़ (अलवर) में बहुजन समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ेंगे...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2019, 8:20 AM IST
  • Share this:
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के दंगल में कांग्रेस से मात खाने वाली बीजेपी का दामन छोड़ कामां से विधायक रहे जगत सिंह अब रामगढ़ (अलवर) में बहुजन समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ेंगे. रामगढ़ में 28 जनवरी को चुनाव है और जगत सिंह ने दावा किया है कि वे बसपा से चुनाव लड़ेंगे. प्रदेश में पिछले महीने 7 तारीख को हुए चुनाव में शेष रही एक मात्र रामगढ़ सीट पर मतदान सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक होगा. हालांकि परिणाम जारी होने की तारीख का ऐलान अभी नहीं किया गया है.

अलवर जिले की कामां विधानसभा सीट से बीजेपी ने इस बार जगत सिंह का टिकट काटा था और जवाहर सिंह को प्रत्याशी बनाया था. लेकिन पार्टी पर यह दांव उलटा पड़ा और यह सीट करीब 39 हजार वोट से गंवा दी. इस नाराजगी के बाद अब जगत सिंह ने पार्टी बदल कर बसपा का दामन थाम लिया है. बता दें कि प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों पर 7 दिसंबर को मतदान होना था लेकिन बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह के निधन के चलते रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में मतदान नहीं हो सका था. वहां चुनाव स्थगित कर दिया गया था.

दैनिक भास्कर ने जगत सिंह के हवाल से मुख्य पृष्ठ पर 'रामगढ़ में 28 को चुनाव, जगत सिंह का दावा- बसपा से लडूंगा' शीर्षक से खबर प्रकाशित करते हुए लिखा है कि वे 9 जनवरी को नामांकन दाखिल करेंगे. अखबार ने लिखा है कि पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह के बेटे और पूर्व विधायक कुंवर जगत सिंह ने कहा है कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने उन्हें आशीर्वाद दे दिया है. जगत सिंह 2013 में भाजपा से चुनाव लड़ चुके हैं.



राजस्थान पत्रिका ने रामगढ़ चुनाव की खबर को 'रामगढ़ में वोटिंग 28, नतीजा 31 जनवरी को' शीर्षक से प्रकाशित किया है. पत्रिका ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार के हवाले से लिखा है कि रामगढ़ सीट पर सिर्फ बसपा की ओर से ही उम्मीदवार 10 जनवरी तक नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे. 11 जनवरी को नामांकन वापस लिया जा सकेगा. कांग्रेस-भाजपा समेत 19 उम्मीदवार जो पहले नामांकन भर चुके हैं, चुनाव मैदान में रहेंगे.
The Indian Express ने लिखा है कि रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में चुनाव का नोटिफिकेशन 3 जनवरी को जारी होगा. 'Bypoll in Ramgarh constituency on Jan 28' शीर्षक से इंडियन एक्सप्रेस ने समाचार प्रकाशित करते हुए लिखा है कि बीएसपी उम्मीदवार लक्ष्मण सिंह के निधन के चलते स्थगित किया गया रामगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए मतदान अब 28 जनवरी को होगा. इससे पहले प्रदेश की 199 सीटों पर 7 दिसंबर को मतदान हुआ था और 11 दिसंबर को नतीजे घोषित कर दिए गए थे. इनमें कांग्रेस ने 99 और बीजेपी ने 73 सीटों पर जीत दर्ज की थी. साथ ही बीएसपी के 6 उम्मीदवारों समेत 13 निर्दलीय प्रत्याशी भी जीत दर्ज करने में कामयाब रहे थे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान विधानसभा का 'अशुभ' सचः यहां कभी भी एक साथ नहीं रहे 200 विधायक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज