लाइव टीवी
Elec-widget

दबंगों ने बिंदोरी के दौरान दलित दूल्हे को घोड़ी से उतारा, जान से मारने की दी धमकी

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: November 18, 2019, 10:39 PM IST
दबंगों ने बिंदोरी के दौरान दलित दूल्हे को घोड़ी से उतारा, जान से मारने की दी धमकी
दलित समाज के दूल्हे को घोड़ी पर बैठकर बिंदोरी नही निकालने की मिली धमकी (प्रतीकात्मक

अलवर (Alwar) जिले के बानसूर थाना क्षेत्र के बुटेरी गांव में दबंगों के द्वारा दलित समाज के दूल्हे (groom) को घोड़ी पर बैठकर बिंदोरी नहीं निकालने की धमकी देने का मामला सामने आया है.

  • Share this:
अलवर. राजस्थान के अलवर (Alwar) जिले के बानसूर थाना क्षेत्र के बुटेरी गांव में दबंगों के द्वारा बिंदोरी निकाल रहे दलित समाज के दूल्हे (Groom) को घोड़ी से उतारने का मामला सामने आया है. दबंगों से दुल्हे के परिवार को बिंदोरी नहीं निकालने की धमकी दी. दबंगों ने बिंदोरी के दौरान दलित दूल्हे को घोड़ी से उतारकर उसे जान से मारने की धमकी दी. पीड़ित दलित समाज के लोगों ने सोमवार को एसडीएम को ज्ञापन सौंप कर 21 नवम्बर को होने वाली शादी (Wedding) के लिए सुरक्षा व्यवस्था (Security System) मुहैया करवाने की मांग की है.

 मेघवाल समाज ने जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
दरअसल मामला बानसूर (Bansur) के गांव बुटेरी का है, जहां 21 नवम्बर को मेघवाल समाज में एक लड़के का विवाह है, लेकिन विवाह से पहले दूल्हे को घोड़ी पर नहीं चढ़ने की धमकी दी गई है. रविवार को दबंगों ने बिंदोरी भी नहीं निकालने दी और दूल्हे को घोड़ी से उतार दिया था, इसको लेकर बानसूर मेघवाल समाज ने बानसूर उपखंड कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा है और इस मामले में अलवर जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को भी अवगत करवाया है.

मेघवाल समाज के लोगों ने उपखंड कार्यालय पहुंचकर सौंपा ज्ञापन
मेघवाल समाज के लोगों ने उपखंड कार्यालय पहुंचकर सौंपा ज्ञापन


प्रशासन की देखरेख में शादी कराने की मांग की
बानसूर मेघवाल समाज के लोगों की मांग है कि प्रशासन की देखरेख में दूल्हे का विवाह सम्पन्न करवाया जाए. मेघवाल समाज के सदस्य सुनील रागेंरा ने कहा कि बानसूर के गांव बुटेरी में समाज के एक लड़के की शादी है, उसको घोड़ी पर नहीं बैठने को लेकर धमकियां मिल रही थी, इसको लेकर बानसूर उपखंड अधिकारी, जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर शांतिपूर्ण तरीके से शादी करवाने की मांग की है.

यह भी पढ़ें- BHU विवाद: फिरोज़ के पिता ने कहा, मैंने जिंदगीभर संस्कृत से की मुहब्बत, अब दिल कचोट रहा है
Loading...

यह भी पढ़ें- जयपुर जंक्शन: रेल यात्रियों का यहां रोज होता है इस 'अनोखी आफत' से सामना, आप सतर्क रहें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 6:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...