लाइव टीवी

गतिरोध हुआ समाप्त: अलवर और भरतपुर में ट्रक चालक व हेल्पर का शव लेने पर बनी सहमति

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: October 26, 2019, 7:25 PM IST
गतिरोध हुआ समाप्त: अलवर और भरतपुर में ट्रक चालक व हेल्पर का शव लेने पर बनी सहमति
अलवर के ट्रक चालक इलियास खान के परिजनों को प्रशासन की तरफ 6.5 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा. इसके साथ ही समाज के सहयोग से 3.5 लाख रुपए दिए जाएंगे.

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकवादियों (Terrorists) की गोलियों के शिकार हुए अलवर (Alwar) के ट्रक चालक इलियास खान (Ilias Khan) और भरतपुर (Bharatpur) के हेल्पर जाहिद खान (Zahid Khan) का शव लेने के लिए परिजन सहमत (Agree) हो गए हैं. दोनों ही मामलों में मुआवजा राशि (Compensation amount) पर सहमति बन गई है.

  • Share this:
अलवर/भरतपुर. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकवादियों (Terrorists) की गोलियों के शिकार हुए अलवर (Alwar) के ट्रक चालक इलियास खान (Ilias Khan) और भरतपुर (Bharatpur) के हेल्पर जाहिद खान (Zahid Khan) का शव लेने के लिए परिजन सहमत (Agree) हो गए हैं. दोनों ही मामलों में मुआवजा राशि (Compensation amount) पर सहमति बन गई है. इसके साथ ही दोनों मामलों में शुक्रवार रात से चल रहा गतिरोध शनिवार शाम को खत्म (Deadlock ended) हो गया है. गतिरोध समाप्त होने के बाद पुलिस एवं प्रशासन (Police and Administration) ने राहत की सांस ली है. अब दोनों मृतकों का अंतिम संस्कार (Funeral) किया जाएगा.

10 लाख रुपए दिए जाएंगे इलियास के परिजनों को
अलवर के ट्रक चालक इलियास खान के परिजनों को प्रशासन की तरफ 6.5 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा. इसके साथ ही समाज के सहयोग से 3.5 लाख रुपए दिए जाएंगे. इलियास के परिजन को आंगनबाड़ी में नौकरी पर भी सहमति बनी है. गतिरोध समाप्त होने के बाद विधायक सफिया खान, मेव पंचायत के सदर शेर मोहम्मद और एडीएम रामचरण शर्मा ने इसकी घोषणा की.

भरतपुर में 7.5 लाख रुपए के मुआवजे पर बनी सहमति

वहीं भरतपुर जाहिद खान के परिजनों को प्रशासन 7.5 लाख रुपए का मुआवजा देने पर सहमति बनी है. यहां भी परिजनों और पुलिस-प्रशासन के बीच सहमति बनने के बाद अब परिजन जाहिद खान का शव लेने को राजी हो गए हैं.

दो दिन पहले कश्मीर में की गई थी हत्याएं
उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां में 2 दिन पहले आतंकवादियों की हाथों हत्या के शिकार हुए अलवर जिले के ट्रक चालक इलियास खान के मामले में मेव समाज ने शनिवार शाम को 5 बजे तक मांगें नहीं जाने पर अलवर-भिवाड़ी मेगा हाइवे जाम करने की चेतावनी जारी कर दी थी. मेव समाज 15 लाख रुपए मुआवजा और सरकारी नौकरी की मांग कर रहा था. वहीं भरतपुर में भी जाहिद खान के परिजन 50 लाख रुपए मुआवजा और सरकारी नौकरी की मांग पर अड़े हुए थे. अपनी-अपनी मांगों के चलते दोनों के परिजनों ने शुक्रवार रात को शव लेने से मना कर दिया था.
Loading...

राजस्थान की ट्रांसपोर्ट यूनियनों का फैसला, कोई भी ट्रक कश्मीर नहीं भेजेंगे 

ट्रक चालक की हत्या का प्रकरण: मांगों पर अड़ी मेव महापंचायत, HW जाम की चेतावनी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 7:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...