साथी फौजी को गोली मारी थी, कोर्ट मार्शल के बाद जेल में पड़ा दिल का दौरा, मौत

रिटायर्ड फौजी का 2008 में आर्मी में कोर्ट मार्शल हुआ था. 2007 में उसकी यूनिट के साथियों से झगड़ा हो गया था इसके बाद उसने बंदूक से फायर कर दिया था.

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: June 21, 2019, 3:47 PM IST
साथी फौजी को गोली मारी थी, कोर्ट मार्शल के बाद जेल में पड़ा दिल का दौरा, मौत
प्रतिकात्मक तस्वीर (Getty Images)
Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: June 21, 2019, 3:47 PM IST
अलवर केंद्रीय कारागाह में खुली जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे पूर्व फौजी बाबूलाल की शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद इलाज के दौरान मौत हो गई. मृतक फौजी का ड्यूटी के दौरान साथी फौजी से झगड़ा हो गया था इस दौरान इसने खुद की बंदूक से गोली चला दी थी. इस मामले में बाबुला बाबूलाल का कोर्ट मार्शल किया गया. कोर्ट मार्शल के बाद उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई. कोर्ट मार्शल के बाद पहले अजमेर जेल में शिफ्ट किया गया था बाद में बीकानेर ओपन जेल में भेजा गया. कैदी बाबूलाल को एक महीने पहले ही अलवर ओपन जेल में शिफ्ट किया गया था.

दिल की बीमारी ने ली जान

जेल अधीक्षक अलवर राजेन्द्र सिंह ने बताया कि अलवर में संचालित खुली जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी बाबूलाल ने एक सुबह करीब 4 बजे सीने में दर्द की शिकायत की. तबियत बिगड़ने के बाद उसे जेल की डिस्पेंसरी में लाया गया और तुंरन्त इलाज के लिए राजीव गांधी सामान्य अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. अस्पताल में इलाज के दौरान करीब 6 बजे उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें-  सुर्खियां: डकैत सोनेराम गिरफ्तार, योगमय राजस्थान

हरियाणा के कोथल कला गां का था बाबूलाल

मृतक कैदी बाबूलाल हरियाणा के कोथल कला गांव का निवासी था. अस्पताल पहुंचे परिजनों ने पोस्टमार्टम करवाने और न्यायिक जांच की मांग की है. इसके लिए सीजेएम को पत्र लिखा गया जिसके बाद मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है.

10 साल पहले हुआ था कोर्ट मार्शल
Loading...

बाबुलाल का 2008 में आर्मी में कोर्ट मार्शल हुआ था. बाबूलाल का 2007 में उसकी यूनिट के साथियों से झगड़ा हो गया था इसके बाद उसने बंदूक से फायर कर दिया था. इस मामले में आर्मी ने उसका कोर्ट मार्शल कर आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी. तभी से वह जेल में सजा काट रहा था.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस अध्यक्ष की अटकलों पर VIRAL हुआ कटारिया का रिएक्शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 21, 2019, 3:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...