अलवर: फर्जी आर्मी अधिकारी बनकर सेना में नौकरी दिलाने वाला आरोपी गिरफ्तार
Alwar News in Hindi

अलवर: फर्जी आर्मी अधिकारी बनकर सेना में नौकरी दिलाने वाला आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार

अलवर (Alwar) जिले में पुलिस ने फर्जी आर्मी अधिकारी (Fake army officer) बनकर पैसे ऐंठने वाले आरोपी को गिरफ्तार (Arrested) किया है. आरोपी लोगों को सेना में नौकरी (job) लगवाने का झांसा देकर पैसे ऐंठता था.

  • Share this:
अलवर. राजस्थान के अलवर (Alwar) जिले में पुलिस ने फर्जी आर्मी अधिकारी (Fake army officer) बनकर पैसे ऐंठने वाले आरोपी को गिरफ्तार (Arrested) किया है. गिरफ्तार हुए आरोपी का नाम अजय सिंह बताया जा रहा है, जो हरियाणा (haryana) का निवासी है. तिजारा थाना पुलिस ने बताया कि उक्त कथित आर्मी अधिकारी लोगों को सेना में नौकरी (job) लगवाने का झांसा देकर पैसे ऐंठता था. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच में जुटी है.

हॉस्पिटल में नौकरी करता था आरोपी

पुलिस के अनुसार परिवादी शैमवर गुर्जर निवासी तिजारा ने पुलिस थाना तिजारा में एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसमें परिवादी ने बताया कि आरोपी एक हॉस्पिटल (hospital) में नौकरी करता है और खुद को आर्मी से सेवानिवृत बताता है. आरोप है कि पिछले महीने की 20 तारीख को आर्मी मे नौकरी लगाने की बात कहकर उसने परिवादी से 3 लाख रुपये में सौदा तय किया था और पेशगी के तौर पर 31 हजार रुपये ले लिए. बाद में अन्य लोगों से पता लगा कि उक्त व्यक्ति धोखाधड़ी (Fraud) कर लोगों से नौकरी के नाम पर पैसे ठगता है, जिसके बाद पीड़ित ने थाने में आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करा दिया है. पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद आरोपी की तफ्तीश करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है.



तिजारा थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा किया दर्ज
तिजारा थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ

अंग्रेजी में बात करके लोगों को करता था प्रभावित

आरोपी अजय सिंह जो आम लोगों में अपने आपको आर्मी से रिटार्यड कर्नल व डॉक्टर बताकर जरूरतमंद लोगों को फौज में नौकरी लगाने का झांसा देकर पैसे ऐंठता था. आरोपी अपने रौबदार व्यक्तित्व व अंग्रेजी भाषा में पूरी कमांड के कारण लोगों को बहुत जल्दी प्रभावित कर लेता था. युवाओं को फौज में स्पेशल वैकेंसी निकलवाकर फौज में भर्ती कराने का झांसा देकर पैसे हड़पता था. फिलहाल आरोपी से अन्य वारदातों के संबंध में पूछताछ जारी है.

यह भी पढ़ें- सोने के अंडे देने वाली मुर्गी बना राजस्थान आवासन मंडल, बंपर राजस्व से छाई रौनक

यह भी पढ़ें- बारां में 5 बच्चों के पिता ने फांसी लगाकर दी जान, पत्नी के घर छोड़कर जाने से था आहत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading