लाइव टीवी

अलवर: सरस डेयरी के प्लांट में लगी आग, करीब डेढ़ सौ किलो पाउडर जला
Alwar News in Hindi

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: March 12, 2019, 8:43 AM IST
अलवर: सरस डेयरी के प्लांट में लगी आग, करीब डेढ़ सौ किलो पाउडर जला
अलवर: सरस डेयरी के प्लांट में लगी आग, करीब डेढ़ सौ किलो पाउडर जला

अलवर में मौजूद सरस डेयरी में सोमवार रात को पाउडर प्लांट में आग लगने से अफरा तफरी मच गई. वहीं आग में करीब डेढ़ सौ किलो पाउडर जल कर राख हो गया.

  • Share this:
राजस्थान के जिले अलवर में मौजूद सरस डेयरी में सोमवार रात को पाउडर प्लांट में आग लगने से अफरा तफरी मच गई और सारे कर्मचारी बाहर निकल कर भाग गए. इसकी सूचना तुरंत ही दमकल विभाग को दी गई. दमकल की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया. फिलहाल इस आगजनी की घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. जिस प्लांट में यह आग लगी थी, उस वक्त उस पाउडर यूनिट में दो कर्मचारी ऑपरेटर काम कर रहे थे.

जानकारी के अनुसार देर रात डेयरी के पाउडर प्लांट के चेंबर में अचानक विस्फोट हो गया और आग लग गई, उस वक्त डेरी में पाउडर बन रहा था जिसमें करीब डेढ़ सौ किलो पाउडर था. अचानक आग लगने से प्लांट में अफरा-तफरी मच गई और आग से बनी गैस के कारण प्लांट के गेट, खिड़कियों के शीशे और जालियां टूट गई. तुरंत ही कर्मचारियों ने अधिकारियों को सूचित किया और घटनास्थल पर दमकल को भी बुलाया.

सरस डेयरी के अधिकारियों ने बताया कि पाउडर प्लांट के चेंबर में हीट अधिक हो जाने के कारण यह घटना घटित हुई है, लेकिन आग लगने के बावजूज मौके पर कोई जनहानि नहीं हुई. करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया.

वहीं सरस डेयरी के एमडी ओपी माहेश्वरी ने बताया कि ये आग पार्किंग से लगी है और प्लांट में आग से काफी नुकसान हुआ है. दमकल विभाग के अधिकारी अमित मीणा ने बताया कि सूचना के बाद हम प्लांट पर पहुंचे तो वहां काफी धुआं उठा हुआ था. करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद दो गाड़ियों के द्वारा आग पर काबू पाया गया. उन्होंने बताया कि इतना बड़ा प्लांट होने के बावजूद भी वहां आग से सेफ्टी के कोई उपकरण मौजूद नहीं थे.



यह भी पढ़ें- अलवर में कारों से भरे कंटेनर में लगी आग, आधा दर्जन कारें हुई जलकर राख

यह भी पढ़ें- अलवर में टेंट के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ राख

यह भी पढ़ें- एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 12, 2019, 8:43 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर