राजस्थान में पुलिस पर फायरिंग कर फरार हुए गौ तस्कर, 31 गोवंश कराए मुक्त

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 28, 2019, 5:35 PM IST
राजस्थान में पुलिस पर फायरिंग कर फरार हुए गौ तस्कर, 31 गोवंश कराए मुक्त
पुलिस ने ट्रक को पकड़ कर 31 गोवंश को कराया मुक्त

अलवर जिले के लक्ष्मणगढ़ थाना पुलिस ने बुधवार की सुबह बड़ी कार्रवाई करते हुए गोवंश से भरे एक ट्रक को पकड़ कर 31 गोवंश को मुक्त कराया.

  • Share this:
अलवर जिले के लक्ष्मणगढ़ थाना पुलिस (Alwar Police) ने बुधवार की सुबह बड़ी कार्रवाई करते हुए गोवंश से भरे एक ट्रक को पकड़ कर 31 गोवंश को मुक्त कराया. इस दौरान गौ तस्करों (Cow smugglers) ने पुलिस पर फायरिंग (Firing on police) कर भागने की कोशिश भी की, लेकिन पुलिस ने कंट्रोल रूम (Control room) के जरिए शहर में नाकेबंदी कर दी. पुलिस ने गोवंश से भरे ट्रक को जब्त (Truck seized) कर लिया.

पुलिस ने सूचना मिलने पर शहर में की नाकाबंदी

पुलिस उपाधीक्षक ओमप्रकाश मीना व पुलिस थाना प्रभारी अजीत सिंह राजपूत ने बताया कि बुधवार को देर रात पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना मिली है कि एक 10 चक्के वाला बड़ा ट्रक कई पुलिस थानों की नाकेबंदी को तोड़कर लक्ष्मणगढ़ की ओर आ रहा है. इस सूचना के आधार पर एसएचओ अजीत सिंह ने पुलिस जाप्ते के साथ कस्बे से रोनिजा जाट जाने वाले मार्ग पर नाकेबंदी की.

कार्रवाई के दौरान आरोपियों ने पुलिस पर की फायरिंग

देर रात करीब 2:30 बजे कस्बे की ओर से एक ट्रक तेज गति से आता हुआ देख पुलिस जवानों ने उसे रोकने का इशारा किया, लेकिन गौ स्तकरों (Cow smugglers) ने पुलिस को देखकर ट्रक के अंदर से फायरिंग शुरू कर दी. अचानक हुई फायरिंग से सकते में आयी पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की. गौ तस्कर खुद को पुलिस से घिरता देख कर ट्रक को छोड़कर खेतों के रास्ते से फरार हो गए.

कार्रवाई के दौरान आरोपियों ने पुलिस पर की फायरिंग
कार्रवाई के दौरान आरोपियों ने पुलिस पर की फायरिंग


जांच के दौरान ट्रक में मिले 31 गौवंश 
Loading...

पुलिस ने जब ट्रक की जांच की तो ट्रक में भारी सख्या में गोवंश मिले. पुलिस ने ट्रक में मिले गोवंशों को टोड़ा स्थित श्री राधा कृष्ण गोशाला (Cow shed) भिजवाया दिया. ट्रक में 31 गौवंश मिले जिनमें 6 मृत पाए गए. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. बता दें कि कार्रवाई के दौरान डीएसपी ओमप्रकाश मीना, लक्ष्मणगढ़ एसएचओ अजीत सिंह, बड़ौदा मेव एसएचओ दिनेश मीना मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- अलवर में गो तस्कर ट्रक छोड़कर भागे, मिले 12 मृत और 22 अचेत गोवंश

यह भी देखें- रैणी में गौवंश से भरा ट्रक गड्ढे मे फंसा, पुलिस ने जब्त किया ट्रक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 5:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...