अलवर में गो तस्कर ट्रक छोड़कर भागे, मिले 12 मृत और 22 अचेत गोवंश

राजस्थान के अलवर में टायर फट जाने के बाद गौ तस्कर ट्रक छोड़कर भाग गए. ट्रक हरियाणा के गुरुग्राम का है और वहीं जा रहा था. इसके अंदर 12 मृत और 22 अचेत गोवंश मिले हैं.

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 6, 2019, 6:46 PM IST
अलवर में गो तस्कर ट्रक छोड़कर भागे, मिले 12 मृत और 22 अचेत गोवंश
वह ट्रक जिसमें ठूंस कर भरे गए थे गो वंश
Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 6, 2019, 6:46 PM IST
अलवर जिले के बानसूर थाना क्षेत्र में पुलिस ने गोवंश से भरा ट्रक पुलिस ने जब्त किया है. ट्रक से 34 गोवंश बरामद हुए हैं जिनमें 12 की मौत हो गई है जबकि 22 गोवंश अचेत हैं और उनकी स्थिति गंभीर है. ट्रक का टायर फटने की वजह से ट्रक सड़क से नीचे उतर गया था. इस वजह से गोतस्कर ट्रक को छोड़कर फरार हो गए. पुलिस ने मामला दर्ज कर गोतस्करों की तलाश शुरू कर दी है. जब्त ट्रक गुरुग्राम में रजिस्टर्ड है . गोतस्कर गोवंश को बेहोश करने के लिए इंजेक्शन लगाते थे. दो सीरिंज और दो इंजेक्शन की बोतल ट्रक की केबिन से मिली हैं.

बानसूर थाने के एएसआई ने दी पूरी घटना की जानकारी


बानसूर पुलिस का मानना है कि ये गोवंश राजस्थान से हरियाणा के लिए गोकशी के लिए ले जाए जा रहे थे. पुलिस ने यह कार्रवाई तड़के  साढ़े तीन बजे अलवर जिले के बानसूर कस्बे से कोटपूतली रोड पर की. गो तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए. जानकारी के अनुसार कोटपूतली साइड से एक ट्रक में गोवंश भरकर बानसूर की तरफ आ रहा था जो हरियाणा के लिए जाता. मुखबिर की सूचना के बाद पुलिस ने नाकेबंदी की और बानसूर कोटपूतली रोड पर बानसूर कस्बे से 5 किलोमीटर दूर नाकेबंदी के दौरान उस ट्रक को पकड़ा . जैसे ही ट्रक को रोकने की कोशिश की तो गौ तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल में भाग गए. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गोवंश और ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया और सुबह ग्रामीणों के सहयोग से ट्रक से गोवंश को उतरा. पुलिस ने बाकी के 22 गोवंश को नजदीकी गौशाला में भिजवा दिया है और मृत पाए 12 गोवंश को पोस्टमार्टम की क्रिया के बाद दफना दिया है. पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया है और ट्रक के नंबर के आधार पर मालिक और गो तस्करों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है.
ये भी पढ़ें- Article 370: खेल मंत्री अशोक चांदना भी उतरे समर्थन में

आर्टिकल 370 पर पायलट की चुप्पी टूटी, पढ़ें- क्या कहा?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 6, 2019, 6:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...