अलवर के भिवाड़ी में भीषण आग: फैक्ट्री धधकी, दो प्लांट जलकर हुए खाक

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 22, 2019, 7:56 AM IST
अलवर के भिवाड़ी में भीषण आग: फैक्ट्री धधकी, दो प्लांट जलकर हुए खाक
भिवाड़ी में फैक्ट्री में लगी आग।

अलवर जिले के भिवाड़ी (Bhiwadi) इलाके में गुरुवार को एक फैक्ट्री में भीषण आग (Heavy fire) लग गई. आग से फैक्ट्री के दो प्लांट (Two plants) जलकर खाक हो गए. सूचना पर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड (Fire brigade) की 8 गाड़ियां आग बुझाने के प्रयास में जुटी.

  • Share this:
अलवर जिले के भिवाड़ी (Bhiwadi) इलाके में गुरुवार को एक फैक्ट्री में भीषण आग (Heavy fire) लग गई. आग से फैक्ट्री के दो प्लांट (Two plants) जलकर खाक हो गए. सूचना पर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड (Fire brigade) की 8 गाड़ियां आग बुझाने के प्रयास में जुटी. करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है. मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी पहुंच गए हैं.

इंटर फिल्म औद्योगिक इकाई में लगी आग
जानकारी के अनुसार आगजनी की घटना भिवाड़ी के फूलबाग थाना इलाके में स्थित इंटर फिल्म औद्योगिक इकाई में गुरुवार को तड़के करीब 4.30 हुई. फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गई. इससे वहां अफरातफरी मच गई. सूचना के बाद मौके पर नीमराणा और हरियाणा के रेवाड़ी से दमकल की 8 गाड़ियां आग बुझाने के लिए मंगवाई गई. फायर ब्रिगेड की गाड़ियां जब तक मौके पर पहुंची तब तक आग पूरी तरह से फैल चुकी थी. आठ दमकलों ने करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया.

आग के कारणों का अभी तक नहीं चला पता

आग इतनी तेजी से फैली की उसे बुझाने के प्रयास करने तक फैक्ट्री के दो प्लांट जलकर खाक हो गए. आग की भीषणता को देखते हुए फैक्ट्री के आसपास के क्षेत्र को पूरा खाली कराया गया. आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. फैक्ट्री प्रबंधन ने शॉट सर्किट की वजह से आग लगने की आशंका जताई है. आग की वजह से लाखों रुपयों के नुकसान की संभावना जताई जा रही है. फिलहाल पुलिस और प्रसासन की टीम मौके पर मौजूद है.

इलाके में फैली दहशत
पुलिस आग लगने के कारणों का पता लगाने में जुटी है. आग के बाद इलाके में दहशत का माहौल हो गया. आग बुझने पर पुलिस और प्रशासन ने राहत की सांस ली. उल्लेखनीय की अलवर का भिवाड़ी कस्बा बड़ा औद्योगिक क्षेत्र है. यहां पूर्व में भी आगजनी की बड़ी घटनाएं हो चुकी है.
Loading...

छात्रसंघ चुनाव: ABVP प्रत्याशी का हथियारों के साथ फोटो वायरल

हनुमानगढ़ की युवती को नशा देकर 10 दिन तक किया गैंगरेप

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 7:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...