Alwar: पत्नी पर था अवैध संबंधों का शक, पति ने हत्या कर शव के टुकड़े-टुकड़े कर फैंका
Alwar News in Hindi

Alwar: पत्नी पर था अवैध संबंधों का शक, पति ने हत्या कर शव के टुकड़े-टुकड़े कर फैंका
कोमल गुप्ता अपने पूर्व पति के भांजे से बार-बार फोन पर बातचीत करती थी. अमित को यह पसंद नहीं था. (सांकेतिक तस्वीर)

अलवर (Alwar) में एक पति ने अवैध संबंधों के शक में अपनी पत्नी की पहले गला घोंटकर हत्या (Murder) कर दी. बाद में उसके शव को टुकड़े-टुकड़े (pieces) कर अलग-अलग जगह फैंक दिया.

  • Share this:
अलवर. जिले के भिवाड़ी इलाके में करीब तीन सप्ताह पहले टुकड़ों में मिले महिला के शव (Woman's ded body) के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. महिला की हत्या किसी और ने नहीं, बल्कि उसके पति (Husband) ने अवैध संबंधों के शक (Suspicion of illegal relations) में की थी. पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है. मृतका की पहचान कोमल गुप्ता के रूप में हुई है. कोमल गुप्ता अपने पति अमित गुप्ता के साथ भिवाड़ी में फैक्ट्री में काम करती थी और सांथलका में किराये के मकान में रहते थी. आरोपी पहले भी एक महिला होमगार्ड दोस्त को भरतपुर में अपने घर बुलाकर उसके साथ बलात्कार कर उसकी हत्या कर चुका है.

14 अगस्त को मिले थे शव के टुकड़े
भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने बताया कि 14 अगस्त को भिवाड़ी में अलग-अलग जगहों पर महिला के शव के टुकड़े मिले थे. इसके कारण महिला के शव की शिनाख्त नहीं हो पाई थी. लेकिन पुलिस ने अथक प्रयास कर इस ब्लाइंड मर्डर को खोलने में कामयाबी हासिल की है. मामले की जांच में जुटी पुलिस ने भिवाड़ी शहर में डोर-टू- डोर सर्वे कराया और कर्मचारियों तथा किरायेदारों का रिकार्ड खंगाला. भिवाड़ी क्षेत्र में डेढ़ महीने में जो लोग मकान खाली करके गए थे या नौकरी छोड़कर गए थे उनके बारे में जानकारी जुटाई गई.

Rajasthan: 3848 ग्राम पंचायतों के चुनावों का ऐलान, 28 सितंबर, 3, 6 और 10 अक्टूबर को होगा मतदान
क्लच वायर कंपनी में काम करती थी कोमल


इसके बाद पुलिस को जानकारी मिली कि भिवाड़ी के सांथलका गांव में किराए के मकान में रहने वाले अमित गुप्ता और कोमल गुप्ता कमरे से अचानक गायब हो गए हैं. उनकी कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है. अमित गुप्ता द्वारा अपने मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था. इसके बाद पुलिस ने मामले को संदिग्ध मानते हुए जांच शुरू की. बाद में कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए अमित गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया. अमित ने पत्नी की हत्या करना स्वीकार कर लिया है. अमित गुप्ता खुद भिवाडी की सेंट गोबेन कम्पनी में काम करता है जबकि उसकी पत्नी क्लच वायर कंपनी में काम करती थी.

12 अगस्त 2020 की रात को किया था मर्डर
पुलिस के अनुसार अमित गुप्ता ने मई 2019 में कानपुर निवासी कोमल गुप्ता से दूसरी शादी की थी. कोमल गुप्ता अपने पूर्व पति के भांजे से बार-बार फोन पर बातचीत करती थी. अमित को यह पसंद नहीं था. इसको लेकर उसके और कोमल के बीच आए दिन झगड़े होते थे. इससे अमित अपनी पत्नी कोमल के चरित्र पर शक करने लगा था. इसके चलते अमित गुप्ता ने 12 अगस्त 2020 की रात को कोमल को जबर्दस्ती भांग की गोली खिलाकर उसे बेहोश कर दिया. उसके बाद हाथ पैर बांधकर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. फिर बड़े चाकू से कोमल के शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर उसे भिवाड़ी के सुनसान जगह पर अलग-अलग फैंक दिया. उसके बाद मौके से फरार हो गया.

Rajasthan: निजी स्कूल टोटल फीस का 70 प्रतिशत चार्ज कर सकेंगे, पेरेंट्स को 3 किस्तों में 31 जनवरी तक चुकानी होगी रकम

पहले महिला से रेप और उसकी हत्या कर चुका है
आरोपी अमित गुप्ता ने 2013 में भरतपुर में अपनी महिला होमगार्ड दोस्त को अपने घर बुलाकर उसके साथ रेप किया. बाद में उसकी हत्या कर दी. इस मामले में अमित गुप्ता को आजीवन कारावास की सजा हुई थी. वह करीब डेढ़ साल तक जेल में रहा था. लेकिन मई 2014 से उच्च न्यायालय के आदेश पर जमानत पर चल रहा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज