लाइव टीवी

अलवर पुलिस ने करोड़ों रुपए की 'फसल' का पहले ड्रोन से मुआयना किया और फिर खेतों को उखाड़ डाला
Alwar News in Hindi

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: February 21, 2020, 6:18 PM IST
अलवर पुलिस ने करोड़ों रुपए की 'फसल' का पहले ड्रोन से मुआयना किया और फिर खेतों को उखाड़ डाला
पुलिस ने करोड़ों की अफीम खेती को नष्ट करवाया है.

मालाखेड़ा थाना पुलिस ने नशे की खेती के खिलाफ ड्रोन से निगरानी कर सबूत एकत्रित किए और बड़ी कारवाही करते हुए शुक्रवार को करोड़ों की अफीम खेती (poppy plantations) को नष्ट करवाया.

  • Share this:
अलवर. राजस्थान के अलवर (Alwar) जिले के मालाखेड़ा थाना क्षेत्र के माधोगढ़ और आसपास के गांवों में अवैध नशे की खेती का कारोबार फल फूल रहा था लेकिन किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी.  मुखबिर की सूचना पर मालाखेड़ा थाना पुलिस ने नशे की खेती के खिलाफ ड्रोन से निगरानी कर सबूत एकत्रित किए और बड़ी कारवाही करते हुए शुक्रवार को करोड़ों की अफीम खेती (poppy plantations) को नष्ट करवाया है. घटना स्थल पर पुलिस अधीक्षक देशमुख परिस अनिल और एएसपी  विशनाराम विश्नोई सहित बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों ने खेतों में उगी अफीम की खेती को उखाड़ कर नष्ट करवाया और खेतों से उखाड़ी गई डोडा की फसल को जप्त कर लिया गया है. पुलिस ने एक आरोपी शाजमल खान को गिरफ्तार किया है. पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी हर साल नशे (Opium poppy) की खेती करते थे और अफीम को आसपास के क्षेत्रों में सप्लाई करते थे. पुलिस फिलहाल मौके पर कार्यवाही करने में जुटी हुई है.

करोड़ों की फसल को नष्ट कराया
जिले के मालाखेड़ा थाना क्षेत्र के अन्तर्गत सरिस्का बाघ अभ्यारणय क्षेत्र के माधोगढ़ गांव के खेतों में अवैध रूप से नशे की खेती करने का मामला सामने आया. पुलिस और प्रसासन के द्वारा शुक्रवार को संयुक्त कारवाही करते हुए करोड़ों की नशे की खेती का नष्ट करवाया गया है. पुलिस ने 7 खेतों में अवैध करीब 5 करोड़ रुपए अफीम की खेती पकड़ी है जिसमे अफीम के टिंडे आना शुरू हो गया था और उनमें चीरा लगा कर अफीम बनाई जाती है. इसका बाजार भाव करोड़ों रुपए है, जिसे नष्ट करवाया गया है

खेतों में गेंहू के साथ अफीम की खेती



एसपी अलवर देशमुख परिस अनिल ने बताया कि अलवर जिले में पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. यह 14वीं बड़ी कार्रवाई है. पुलिस को सूचना मिली थी कि माधोगढ़ और अकबरपुर गांव में अफीम डोडा की खेती कर रहे हैं. एएसपी विशनाराम विश्नोई ने बताया कि मालाखेड़ा थाना क्षेत्र के माधोगढ़ गांव में अलग अलग खेतो में गेंहू के साथ अफीम की खेती की जा रही थी. उसको नष्ट करवाया जा रहा है. मालाखेड़ा तहसीलदार अनुराग हरित सहित प्रसासन की टीम भी मौके पर मोजूद है. आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है.



ये भी पढ़ें- 

इस Viral Video को राहुल गांधी ने बताया भयानक

युवक से मारपीट का VIDEO हुआ VIRAL, गुप्तांग में रॉड डालने का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2020, 6:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading