लाइव टीवी

माइनिंग व परिवहन विभाग की संयुक्त कार्रवाई, 50 से ज्यादा ओवरलोड और अवैध खनन के वाहन जब्त

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: November 6, 2019, 1:00 PM IST
माइनिंग व परिवहन विभाग की संयुक्त कार्रवाई, 50 से ज्यादा ओवरलोड और अवैध खनन के वाहन जब्त
50 से अधिक ओवरलोड और अवैध खनन से भरे डंपर और ट्रकों को जब्त किया गया

बुधवार को NH 8 पर ओवरलोड और अवैध खनन (Illegal Mining) से भरे वाहनों के खिलाफ माइनिंग विभाग (Mining Department) और परिवहन विभाग (Transport Department) ने संयुक्त कार्रवाई की है.

  • Share this:
अलवर. राजस्थान (Rajasthan) में अलवर (Alwar) जिले की शाहजहांपुर परिवहन विभाग (transport department shahjahanpur) की चेक पोस्ट पर बुधवार को NH 8 पर ओवरलोड और अवैध खनन (Illegal Mining) से भरे वाहनों के खिलाफ माइनिंग विभाग (Mining Department) और परिवहन विभाग (Transport Department) ने संयुक्त कार्रवाई की है.

कार्रवाई से हाईवे पर वाहन चालकों में मचा हड़कंप

कार्रवाई के दौरान 50 से अधिक ओवरलोड और अवैध खनन से भरे डंपर और ट्रकों को जब्त किया गया है. माइनिंग विभाग और परिवहन विभाग की संयुक्त कार्रवाई से हाईवे पर वाहन चालकों में हड़कंप मच गया और वाहन चालक अपनी ओवरलोड वाहनों को दूसरे रास्तों से ले जाने लगे.

देर रात कार्रवाई शुरू करते हुए करीब 50 से ज्यादा वाहनों को जब्त किया गया. बुधवार सुबह भी माइनिंग विभाग और परिवहन विभाग की संयुक्त कार्रवाई लगातार जारी है. इस दौरान भी करीब 2 दर्जन से ज्यादा वाहनों को जब्त किया गया है.

लगातार कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी

डीटीओ विजयवीर यादव ने बताया कि अवैध रोड़ी, पत्थर, डस्ट और ओवरलोड वाहन कोटपूतली की तरफ से अलवर होकर हरियाणा की तरफ जाते हैं, जिनके खिलाफ ये संयुक्त कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा कि अवैध खनन और ओवरलोड वाहनों के खिलाफ लगातार आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी.

परिवहन विभाग द्वारा नेशनल हाईवे पर मंथली लेकर ओवरलोड वाहनों को जाने देने के सवाल पर डीटीओ विजयवीर यादव ने कहा कि उनका ये क्षेत्र नहीं है. उन्हें अस्थाई तौर पर ड्यूटी पर जांच के लिए लगाया गया है.
Loading...

कार्रवाई में माइनिंग विभाग द्वारा भी डेढ़ दर्जन और परिवहन विभाग ने 40 से ज्यादा अवैध खनन और वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की है.

ये भी पढ़ें:- नेशनल हाईवे पर खड़े 2 ट्रकों में घुसी बेकाबू कार, 5 श्रद्धालुओं की मौत, 1 घायल

ये भी पढ़ें:- पंचायत चुनाव से पहले CM ने की हकीकत बयां कहा-सरपंच पति की एक नई पोस्ट बन गई...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 1:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...