सुबह पति ने कहा- तलाक..तलाक.. तलाक, रात में ससुर और उसके साथी ने किया रेप
Alwar News in Hindi

सुबह पति ने कहा- तलाक..तलाक.. तलाक, रात में ससुर और उसके साथी ने किया रेप
ट्रिपल तलाक के बाद रात में ससुर और उसके साथी के दुष्कर्म की शिकार पीड़िता

अलवर जिले के भिवाड़ी महिला थाने (Bhiwadi Women's Police Station) में एक पीड़िता ने ससुर और उसके साथी के खिलाफ अपने साथ सामूहिक दुष्कर्म (Gang Rape) करने का मामला दर्ज कराया है. उसका आरोप है कि सुबह ही पति ने उसे तीन बार बोलकर तलाक (triple talaq) दे दिया. उसके बाद रात में यह घटना घटी.

  • Share this:
अलवर. ट्रिपल तलाक (triple talaq) की शिकार एक महिला के साथ उसके ससुर और एक अन्य व्यक्ति ने रात में सामूहिक दुष्कर्म (Gang Rape) किया. पीड़िता और पीहर पक्ष के लोगों को मारपीट कर उन्हें बंधक भी बनाया गया. उसके बाद पुलिस ने उन्हें मुक्त कराकर महिला थाने पहुंचाया, जिसके बाद जिले के भिवाड़ी महिला थाने (Bhiwadi Women's Police Station) में पीड़िता ने मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने ट्रिपल तलाक के नए कानून के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

25 वर्षीय पीड़िता को दहेज के लिए करते थे प्रताड़ित 

चोपानकी थाना इलाके की एक विवाहिता को सुबह उसके पति ने तीन तलाक दिया और रात को उसके साथ ससुर सहित दो लोगों ने कट्टे की नोक पर दुष्कर्म किया और उसे जान से मारने की धमकी दी. पीड़िता ने घटना की शिकायत भिवाड़ी के महिला थाने में दर्ज कराई है. पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल कराकर कोर्ट में उसके बयान दर्ज करवाए हैं. 25 वर्षीया पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी वर्ष 2015 में भिवाड़ी के चौपानकी थाना इलाके के एक गांव में हुई थी. पिता ने मुस्लिम रीति-रिवाज से शादी कर अपनी क्षमता के हिसाब से दहेज भी दिया था, लेकिन पति, देवर व ससुर ने और दहेज की मांग करते हुए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. इस दरम्यान उसने एक बेटी को भी जन्म दिया.



रात में कमरे में घुसकर लगा दिया कनपटी पर कट्टा



दहेज की मांग को लेकर 20 से 23 नवंबर के बीच आरोपियों ने पीड़िता से मारपीट की और उसे कमरे में बंधक बनाकर प्रताड़ित किया. 22 नवंबर की सुबह उसका पति कमरे में आया और तीन बार बोलकर तलाक (तलाक-उल-बिद्दत) देकर चला कमरे से बाहर चला गया. उसी रात करीब 11-12 बजे ससुर और उसका एक अन्य साथी एक साथ उसके कमरे में घुस गए और उसकी कनपटी पर देशी पिस्तौल लगा दिया.

ससुर ने कहा-तलाक के बाद अब तू नहीं रही मेरी बहू, फिर...

उसके ससुर ने पीड़िता से कहा कि तुझे मेरे बेटे ने तलाक दे दिया है, इसलिए अब तू मेरी पुत्रवधू नहीं है. ससुर के साथ आए व्यक्ति ने उसकी कनपटी पर कट्टा लगा दिया था. इसके बाद दोनों ने जबरन दुष्कर्म किया और कहा कि किसी को बताया तो जिंदा नहीं रहेगी. अगली सुबह वह मौका पाकर कमरे से बाहर आ गई और पिता को फोन कर आपबीती बताई. इसके बाद पिता की मदद से पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. पीड़िता के पिता जब भतीजे के साथ टपूकड़ा आए और बेटी को लेने वापस उसकी ससुराल आए तो तीनों के साथ मारपीट की गई. बाद में पुलिस उन्हें छुड़ा कर ले गई थी.

इसी थाना क्षेत्र में घटी है ट्रिपल तलाक और गैंगरेप की घटना


पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी 

डीएसपी भिवाडी हरिराम कुमावत ने बताया कि विवाहिता ने तलाक के बाद ससुर ओर जेठ द्वारा दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया है. आरोपियों की तलाश जारी है. महिला थाना पुलिस ने धारा 498ए, 323, 376 डी सहित 3, 4 मुस्लिम महिला(विवाह अधिकार संरक्षण) एक्ट- 2019 में मामला दर्ज कर लिया है. मामले की जांच भिवाड़ी सीओ हरिराम कुमावत को सौपी गई हैं. तीन तलाक को लेकर बने नए मुस्लिम महिला विवाह कानून में दर्ज किया गया यह जिले का पहला प्रकरण है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading