लाइव टीवी

अलवर मे पहली बार होगा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, देश-विदेश के फिल्मी कलाकार लेंगे हिस्सा

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: October 20, 2019, 2:44 PM IST
अलवर मे पहली बार होगा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, देश-विदेश के फिल्मी कलाकार लेंगे हिस्सा
4 से 5 जनवरी को अलवर जिले में पहली बार इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का होगा आयोजन

अलवर जिले में पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर फिल्म महोत्सव आयोजित किया जाएगा. 4 से 5 जनवरी को होने वाले इस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में 70 देशों के 450 फिल्म का प्रदर्शन किया जाएगा.

  • Share this:
अलवर. राजस्थान के अलवर (alwar) जिले में पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर फिल्म महोत्सव आयोजित किया जाएगा. 4 से 5 जनवरी को होने वाले इस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (International Film Festival)  में 70 देशों की 450 फिल्मों (Film) का प्रदर्शन किया जाएगा. फिल्म प्रदर्शन के लिए 19 कैटेगरी बनाई गई हैं, जिनमें उन फिल्मों को प्रदर्शित किया जाएगा. अलवर शहर के प्रताप ऑडिटोरियम (Pratap Auditorium) और महावीर ऑडिटोरियम (Mahaveer Auditorium) में फिल्म दिखाई जाएंगी.

फिल्म फेस्टिवल में 70 देशों की 450 फिल्मों का किया जाएगा प्रदर्शन

फिल्म फेस्टिवल में बॉलीवुड (Bollywood) और इंटरनेशनल फिल्म कलाकार (Film artist) फिल्म निर्देशक (Film director) शामिल होंगे. इस फिल्म फेस्टिवल में वेनेजुएला सरकार (Venezuela Government) की ओर से भागीदारी सुनिश्चित की गई है. वेनेजुएला सरकार की ओर से 21 फिल्मों को प्रदर्शन के लिए भेजा गया है. वहां की फ़िल्म बनाने वाली संस्था प्रदर्शन के लिए नि:शुल्क शामिल करने की मांग की थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया है. इसके अलावा सभी क्षेत्रों के लोगों को फिल्म फेस्टिवल के बाद 2 दिन तक अलवर जिले में बेहतरीन फिल्म निर्माण की अपार संभावनाओं को देखते हुए विभिन्न लोकेशन को दिखाया जाएगा, जहां पर आगामी दिनों में फिल्म बनाई जा सकेंगी.

फिल्म फेस्टिवल में बॉलीवुड और इंटरनेशनल फिल्मी कलाकार होंगे शामिल
फिल्म फेस्टिवल में बॉलीवुड और इंटरनेशनल फिल्मी कलाकार होंगे शामिल


फिल्म निर्देशकों को 2 दिन के लिए अलवर में घुमाया जाएगा

फेस्टिवल के निदेशक अवनीश राजवंशी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित किए जाने वाले दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल अलवर में आयोजित किया जा रहा है. उन्होंने कहा फिल्म में विभिन्न स्थानों के लिए ऐतिहासिक स्थल और फिल्म निर्माण के लिए बेहतरीन लोकेशन अलवर में मौजूद है. इससे रूबरू कराने के लिए फिल्म निर्देशकों को 2 दिन के लिए टूर बना कर घुमाया जाएगा. उन्होंने कहा कि अलवर फिल्म फेस्टिवल को इंटरनेशनल स्तर पर बड़ा आयाम देने की कोशिश की जा रही है.

यह भी पढ़ें- भारतीय सेना जैसलमेर के रेतीले धोरों में परखेगी अपनी मारक क्षमता, 2 दिन चलेगा युद्धाभ्यास
Loading...

यह भी पढ़ें- चोरों ने सूने मकान को बनाया निशाना, नकदी और आभूषणों पर किया हाथ साफ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 1:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...