अपना शहर चुनें

States

अलवर: किसानों ने शाहजहांपुर बॉर्डर पर लगाया जाम, दिल्ली का जयपुर से संपर्क कटा

कृषि कानूनों के विरोध को लेकर किसानों के साथ आई नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ता शनिवार को दिल्ली कूच करेंगे.
कृषि कानूनों के विरोध को लेकर किसानों के साथ आई नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ता शनिवार को दिल्ली कूच करेंगे.

किसान आंदोलन (kisaan aandolan) को लेकर दिल्ली कूच करने के मामले में राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पर रार बढ़ती जा रही है. हरियाणा पुलिस ने किसानों को शाहजहांपुर बॉर्डर पर रोक दिया. इससे गुस्साये किसानों ने दिल्ली-जयपुर (Jaipur to Delhi) मार्ग को जाम कर दिया.

  • Share this:
अलवर. आंदोलन में शामिल होने दिल्ली जा रहे किसानों (Farmers) को शुक्रवार को फिर हरियाणा पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग-48 पर अलवर जिले में शाहजहांपुर बॉर्डर (Shahjahanpur border) पर रोक दिया. इससे गुस्साये किसानों ने दिल्ली से जयपुर आने वाली लेन को जाम कर दिया. इससे दिल्ली का जयपुर से संपर्क कट गया है. जयपुर से दिल्ली (Jaipur to Delhi) जाने वाली लेन को किसानों ने पहले से ही रोक रखा है. जाम लगने के बाद पुलिस ने यातायात को बहरोड़ और पावटा से डायवर्ट किया है.

आंदोलन में हिस्सा लेने के लिये किसान शुक्रवार को पूर्व निर्धारित योजना के अनुसार शाहजहांपुर बॉर्डर पर एकत्र हुये थे. किसानों का दोपहर में 1 बजे दिल्ली कूच का कार्यक्रम था, लेकिन हरियाणा पुलिस ने उनको रोक दिया. इससे एक बारगी किसानों और हरियाणा पुलिस के बीच टकराव की स्थिति आ गई थी. बाद में नाराज किसानों ने इस राजमार्ग की दूसरी लेन को भी रोक दिया. वहां हरियाणा पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त कर रखे हैं. वहीं राजस्थान पुलिस भी अलर्ट मोड पर है.

उदयपुर: झगड़े के बाद युवक ने पत्नी और 4 बच्चों को उतारा मौत के घाट, बाद में खुद को लगाई फांसी

आरएलपी कल करगी दिल्ली कूच


दूसरी तरफ, कृषि कानूनों के विरोध को लेकर किसानों के साथ आई नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ता शनिवार को दिल्ली कूच करेंगे. इसके लिये पार्टी जोर-शोर से तैयारियों में जुटी है. पार्टी संयोजक हनुमान बेनीवाल किसानों से जनसंपर्क में लगे हैं. बेनीवाल शुक्रवार को भी जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में किसानों से जनसंपर्क कर रहे हैं. आरएलपी ने कृषि कानूनों के विरोध में कल 2 लाख किसानों के साथ दिल्ली कूच का आह्वान कर रखा है. एनडीए का घटक दल आरएलपी पिछले काफी समय से कृषि कानूनों को लेकर केन्द्र सरकार से बगावती तेवर अपनाये हुये है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज