लद्दाख बॉर्डर पर घायल सैनिक के पिता के बयान पर राजनीति तेज, विवादों से बचने के लिए गायब हुआ परिवार
Alwar News in Hindi

लद्दाख बॉर्डर पर घायल सैनिक के पिता के बयान पर राजनीति तेज, विवादों से बचने के लिए गायब हुआ परिवार
गलवान घाटी में चीनी सैनिकों ने जवान सुरेंद्र सिंह के सिर पर धोखे से वार किया था. इसमें सुरेंद्र के सिर में गंभीर चोट आई है और उन्हें करीब 12 टांके लगे हैं (फाइल फोटो)

सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जारी राजनीतिक घमासान में घिरे सैनिक सुरेंद्र सिंह के माता-पिता रविवार को अपने घर पर ताला लगाकर गायब हो गए. दरअसल ऐसा करने के पीछे उनका मकसद घर पर आने वाले लोगों की भीड़ ओर बयानबाजी से बचने की है

  • Share this:
अलवर. 15 जून की रात लद्दाख बॉर्डर (Ladakh Border) के गलवान घाटी (Galwan Valley) में भारत और चीन के सैनिकों (India-China Border Tension) के बीच हुई हिंसक झड़प पर बयान देकर सैनिक सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) का परिवार घिर गया है. राजस्थान (Rajasthan) के अलवर जिले के नोगांवा निवासी सैनिक सुरेंद्र सिंह चीनी सैनिकों से हुई झड़प में घायल हुए थे. उन्होंने अपने परिवारवालों को बातचीत में लद्दाख बॉर्डर पर हुई घटना के बारे में बताया था. बाद में सुरेंद्र सिंह के परिजनों द्वारा उनसे हुई बातचीत के आधार पर मीडिया में कही बातों को लेकर राजनीति तेज हो गई है.

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर कर मोदी सरकार के चीन बॉर्डर के दावों की सैनिक के परिवार द्वारा बॉर्डर की सच्चाई बताते हुए तीखे सवाल पूछे. इस पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सैनिक सुरेंद्र सिंह के पिता बलवंत सिंह का एक वीडियो ट्वीट कर राहुल गांधी को सरकार और सेना को घेरने को लेकर राजनीति नहीं करने की सलाह दी.

सैनिक के माता-पिता घर पर ताला लगाकर गायब हुए



इस पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जारी राजनीतिक घमासान में घिरे सैनिक के माता-पिता रविवार को अपने घर पर ताला लगाकर गायब हो गए. दरअसल ऐसा करने के पीछे उनका मकसद घर पर आने वाले लोगों की भीड़ ओर बयानबाजी से बचने की है. सूत्रों के अनुसार एसडीएम रामगढ़ रेणु मीणा ओर आर्मी के अधिकारियों ने सैनिक परिवार को बयानबाजी नहीं करने की नसीहत दी है. लेकिन राजनीतिक पार्टियों के नेताओं द्वारा उन पर बयान देने को लेकर दबाव बनाया जा रहा है. इस बारे के बलवंत सिंह से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन अब वो किसी का फोन नहीं उठा रहे हैं.
लद्दाख सीमा पर गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के हमले में घायल हुए सैनिक सुरेंद्र सिंह के पिता मीडिया में इससे जुड़ा बयान देकर घिर गए हैं


शनिवार को रामगढ़ एसडीएम रेणु मीणा ने सैनिक के परिजनों को बेवजह की बयानबाजी से बचने की सलाह दी. वहीं सेना के अधिकारियों ने भी परिवार से मीडिया में उनके बयान के आधार पर छपी रिपोर्ट के बारे में जानकारी मांगी है. साथ ही कॉन्ट्रवर्सी (विवाद) से बचने के लिए मीडिया में कोई भी बयान नहीं देने को कहा है. रविवार को बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष ओर रामगढ़ से पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और पुलिस-प्रशासन सैनिक के पिता बलवंत सिंह पर राहुल गांधी पर दिए बयान को बदलने के लिए दबाव बना रहा है. आहूजा ने कांग्रेस पर सत्ता का दुरुपयोग कर सैनिक के परिवार को परेशान करने का भी आरोप लगाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज