नाबालिग से दुष्कर्म और हत्या मामले में दोषी को आजीवन कारावास, भरना होगा 25 हजार का जुर्माना

अलवर में अदालत ने नाबालिग से दुष्कर्म और उसकी हत्या किए जाने पर दोषी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. दोषी पर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी किया गया है.

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: September 13, 2019, 7:44 PM IST
नाबालिग से दुष्कर्म और हत्या मामले में दोषी को आजीवन कारावास, भरना होगा 25 हजार का जुर्माना
अलवर - न्यायधीश एडीजे दो रामचरण मीणा ने आरोपी को दोषी मानते हुए सजा सुनाई.
Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: September 13, 2019, 7:44 PM IST
अलवर. राजस्थान के अलवर (Alwar) में अदालत ने नाबालिग से दुष्कर्म (Minoar Raped) और उसकी हत्या किए जाने पर दोषी (Guilty) को आजीवन कारावास (Life Imprisonment) की सजा सुनाई है. अदालत ने दोषी पर 25 हजार का जुर्माना भी लगाया है. तिजारा न्यायालय (Court)  में अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश एडीजे 2 रामचरण मीणा की अदालत ने सजा सुनाई. अपर लोक अभियोजक त्रिलोक चंद यादव ने बताया कि तिजारा थाना अंतर्गत बंधड़ा गांव निवासी पीड़िता के परिजनों ने 13 मार्च 2011 को तिजारा थाने में एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी. रिपोर्ट में बताया गया था उनकी नाबालिग बेटी शाम 4 बजे से घर से गायब है. उनके काफी ढूंढ़ने के बाद भी वह नहीं मिली.

उसी दिन रात में नाबालिग की लाश मिली

रिपोर्ट लिखे जाने के बाद उसी दिन रात्रि के 10 बजे लापता नाबालिग पुत्री का शव पुरानी हवेली में गले पर चुन्नी से बंधा हुआ मिला था. मृतका के दोनों हाथ पैर बंधे हुए थे. इसके बाद परिजनों ने नाबालिक से दुष्कर्म व बेरहमी से हत्या का मामला दर्ज कराया था.

पुलिस ने अनुसंधान करते हुए आरोपी अमित उर्फ छोटू पुत्र ताराचंद को दोषी मानते हुए न्यायालय में चार्जशीट पेश की थी. इसके बाद कोर्ट ने धारा 376, 302, 201 में न्यायधीश एडीजे दो रामचरण मीणा ने आरोपी को दोषी मानते हुए अमित उर्फ छोटू पुत्र ताराचंद को आजीवन कारावास एवं पच्चीस हजार रुपये का जुर्माना लगाया है.

ये भी पढ़ें - CM गहलोत की नाराजगी के बावजूद सोनिया गांधी ने सचिन पायलट को मीटिंग में बुलाया

ये भी पढ़ें - मिलावटखोरों पर शिकंजा, 10 फर्मों पर 3 लाख 10 हजार का जुर्माना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 7:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...