Alwar: दूध माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 5 आरोपी गिरफ्तार, 2 साल से कर रहे थे मिलावट का काम

खाद्य विभाग की टीम इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है इसलिए जिले में नकली और सिंथेटिक दूध माफियाओं के हौसले बुलंद हैं.
खाद्य विभाग की टीम इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है इसलिए जिले में नकली और सिंथेटिक दूध माफियाओं के हौसले बुलंद हैं.

अलवर पुलिस ने नकली और सिंथेटिक दूध (Fake and synthetic milk) का कारोबार करने वाले दूध माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर पांच लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया है.

  • Share this:
अलवर. जिले में नकली और सिंथेटिक दूध (Fake and synthetic milk) का कारोबार तेजी से फैलता जा रहा है. दीवाली के त्यौहार (Diwali Festival) को देखते हुए पुलिस ने इस अवैध कारोबार के खिलाफ शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने किशनगढ़बास बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली दूध से भरा टैंकर और एक बाइक से दूध बेचने आये दूधिया से 500 लीटर दूध जप्त किया है. पुलिस ने इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार (Arrested) किया है.

जयपुर आईजी एस सेंगाथिर के निर्देश पर स्पेशल टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने 'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान के तहत भिवाड़ी में हाइवे पर धासोली बस स्टैंड के पास टैंकरों से दूध चोरी कर मिलावट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते पांच आरोपियों को रंगे हाथों दबोचा लिया. ये लोग दुकानों की आड़ में चोरी छिपे दूध टैंकरों की सील तोड़कर उसमें नकली ओर सिंथेटिक दूध की मिलावट कर रहे थे. ये टैंकर से दूध चोरी कर उसमें पानी और केमिकल की मिलावट करते पकड़े गये हैं. पुलिस ने मौक़े से चोरी किया गया 500 लीटर दूध भी बरामद किया है.

Gujjar Reservation Movement: गुर्जर समाज को मनाने में जुटी गहलोत सरकार, की 3 बड़ी घोषणाएं



2 साल से टैंकरों की सील तोड़कर कर रहे थे मिलावट का कारोबार
इसके साथ ही 30 हजार लीटर दूध से भरा एक टैंकर, एक कार, एक बाइक, एक सील और सील तोड़ने के उपकरण सहित अन्य सामान जब्त किया गया है. दूध का यह टैंकर सखी डेयरी का है. यह दूध भरकर निभेडा गांव से भिवाड़ी जा रहा था. पकड़े गये आरोपी करीब 2 साल से टैंकरों की सील तोड़कर दूध चोरी कर मिलावट का कारोबार चला रहे थे. चूंकि खाद्य विभाग की टीम इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है इसलिए जिले में नकली और सिंथेटिक दूध माफियाओं के हौसले बुलंद हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज