होम /न्यूज /राजस्थान /शहीदों के बच्चों को मत्स्य यूनिवर्सिटी मेंं ​निशुल्क​ मिलेगी उच्च शिक्षा, बुक्स के लिए मिलेंगे ​11 ​हजार रुपए

शहीदों के बच्चों को मत्स्य यूनिवर्सिटी मेंं ​निशुल्क​ मिलेगी उच्च शिक्षा, बुक्स के लिए मिलेंगे ​11 ​हजार रुपए

राजस्थान के विश्विवद्यालय ने इन विद्यार्थियों को नि:शुल्क शिक्षण सामग्री भी उपलब्ध कराएगा. वहीं यूनिवर्सिटी से जुड़े कॉल ...अधिक पढ़ें

    पीयूष पाठक/अलवर. राजस्थान के अलवर की मत्स्य यूनिवर्सिटी में अब शहीदों के बच्चे के निःशुल्क पढ़ाई कर सकेंगे.इसके अलावा यूनिवर्सिटी से जुड़े कॉलेजों में पढ़ने वाले शहीदों के बच्चों की परीक्षा फीस माफ की जाएगी. इससे पहले यूनिवर्सिटी में कोरोना से से अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों को निशुल्क शिक्षा दी जा रही है. इसके अलावा यूनिवर्सिटी से जुड़े कॉलेजों में पढ़ाई करने वाले संबंधित बच्चोंकी परीक्षा फीस माफ रहेगी.

    मत्स्य यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. जेपी यादव ने बताया की यूनिवर्सिटी की ओर से कोरोना से अनाथ व शहीदों के छात्रों को दी जाने वाली निशुल्क पढ़ाई की सुविधा का दायरा बढ़ाया गया है. अलवर जिले में कही भी रहने वाले पात्र छात्रों इस योजना से लाभांवित हो सकेंगे. प्रो. यादव ने बताया कि योजना के तहत यूनिवर्सिटी में छात्रों की संख्या निर्धारित नहीं की है, शहीदों के जितने भी बच्चे प्रवेश लेंगे उनको निशुल्क शिक्षा दी जाएगी.

    शिक्षण सामग्री के लिए देंगे 11 हजार रुपए
    विश्वविद्यालय प्रबंध मंडल की पिछले दिनों हुई कुलपति प्रो. जेपी यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेशित शहीदों के बच्चों को ट्यूशन फीस एवं परीक्षा शुल्क में शत-प्रतिशत छूट मिलेगी. इसके साथ पठन सामग्री के लिए 11 हजार रुपए प्रतिवर्ष दिए जाएंगे.

    Tags: Alwar News, Rajasthan news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें