पहलू खान हत्याकांड : आरोपियों को क्लीन चिट पर उठे सवाल, हाईकोर्ट जाने की तैयारी

ETV Rajasthan
Updated: September 14, 2017, 12:33 PM IST
पहलू खान हत्याकांड : आरोपियों को क्लीन चिट पर उठे सवाल, हाईकोर्ट जाने की तैयारी
फोटो-(ईटीवी)

  • Share this:
अलवर जिले के बहरोड़ में 3 अप्रैल को गोरक्षकों द्वारा पहलू खान की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले में सीबीसीआईडी ने जांच में 6 नामजद आरोपियों को क्लीन चिट दे दी है. इससे जांच रिपोर्ट पर सवाल खड़े हो रहे हैं. मेव समाज ने जांच रिपोर्ट के खिलाफ हाईकोर्ट में जाने की तैयारी शुरू कर दी है.

मृतक पहलू खान के पर्चा बयान के आधार पर बहरोड़ पुलिस द्वारा हिंदू संगठनों से संबंध रखने वाले 6 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. इसके बाद पुलिस ने नामजद सभी 6 आरोपियों पर 5-5 हजार का इनाम घोषित किया था.

पर्चा बयान में पहलू ने पुलिस को बताया था कि उनके साथ जब मारपीट की गई तो सुधीर यादव, हुकमचंद यादव, ओम यादव, नवीन शर्मा, राहुल सैनी और जगमाल सिंह आपस में एक दूसरे का नाम ले रहे थे और अपने आपको विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता बता रहे थे.

पिटाई के दौरान उन्होंने कहा था कि बहरोड़ में होकर जो गाय लेकर जाएगा उनका यही हाल होगा. नामजद आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया था. अब उन्हें क्लीन चिट देने से सवाल उठ रहे हैं.

पुलिस ने बहरोड़ के पहलू खान की मौत के मामले में अभी तक वीडियो फुटेज के आधार पर 7 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 6-7 लोगों को चिन्हित किया जा रहा है. सभी नामजद 6 आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं.

मृतक पहलू खान (55) के पर्चा बयान में सुधीर यादव, हुकमचंद यादव, ओम यादव, नवीन शर्मा, राहुल सैनी और जगमाल सिंह ने खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की थी. ये सभी लोग हिंदूवादी संगठनों से जुड़े हुए हैं. पुलिस ने इन सभी आरोपियों पर 5-5 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया हुआ है, लेकिन इसके बावजूद पुलिस एक भी नामजद आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है. इसलिए पुलिस की जांच पर शुरू से ही लगातार सवाल उठ रहे हैं.

पहलू हत्याकांड के मामले की आईजी जयपुर रेंज द्वितीय हेमन्त प्रियदर्शी ने इस मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोटपूतली रामस्वरूप शर्मा को सौंपी थी. इसके बाद सीबीसीआईडी को सौंप दी गई थी.
Loading...

पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने फोन पर पहलू हत्याकांड में नामजद 6 आरोपियों को क्लीनचिट देने की बात स्वीकार की है.

(अलवर से राजेंद्र की रिपोर्ट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 14, 2017, 12:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...