मॉब लिंचिंग: युवक को बच्चा चोर समझ भीड़ ने पीटा, पहने हुए था महिलाओं के कपड़े

News18 Rajasthan
Updated: September 4, 2019, 11:01 PM IST
मॉब लिंचिंग: युवक को बच्चा चोर समझ भीड़ ने पीटा, पहने हुए था महिलाओं के कपड़े
भीड़ ने एक संदिग्ध युवक को महिलाओं के कपड़े में संदिग्ध अवस्था मे घूमते हुए देखने के बाद उसे पकड़ लिया और बच्चा चोर समझ कर उसकी जमकर पिटाई की.

नीमराणा कस्बे में यह युवक ATM के बाहर संदिग्ध अवस्था में खड़ा था. इसके बाद लोगों ने उसे पकड़ कर पूछताछ शुरू कर दी.

  • Share this:
राजस्थान. अलवर (Alwar) जिले में भीड़तंत्र बेकाबू होता जा रहा है. जिले के नीमराणा (Neemrana) में बुधवार रात करीब 9 बजे भीड़ ने एक संदिग्ध युवक को महिलाओं के कपड़े में संदिग्ध अवस्था मे घूमते हुए देखने के बाद उसे पकड़ लिया और बच्चा चोर समझ कर उसकी जमकर पिटाई की. यही नहीं उसे बिजली के खम्बे से बांधकर भी भीड़ के द्वारा जमकर पिटाई की गई.

उन्नाव रेप केस: पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में कांस्टेबल की याचिका खारिज

इस दौरान बड़ी संख्या में लोग उस युवक की पिटाई में जुट गए. गनीमत यह रही कि भीड़ की पिटाई के दौरान ही किसी ने नीमराणा थानां पुलिस को सूचना दे दी और पुलिस मौके पर पहुंच गई और महिलाओं के कपड़े पहने संदिग्ध युवक को भीड़ से बचा लिया और बिजली के पोल से खोलकर पुलिस उसे थाने लेकर गई.

युवक से पूछताछ जारी

युवक से पूछताछ की जा रही है. युवक का अभी तक पुलिस के द्वारा मेडिकल नहीं करवाया गया. खबरों के मुताबिक नीमराणा कस्बे में यह युवक ATM के बाहर संदिग्ध अवस्था में खड़ा था. इसके बाद लोगों ने उसे पकड़ कर पूछताछ शुरू कर दी. जब उसके द्वारा सही जवाब नहीं दिया गया तो महिला के कपड़े पहनकर खड़े युवक की भीड़ ने पिटाई शुरू कर दी और खम्बे से बांध दिया. इस दौरान लोगों ने उसका वीडियो भी बनाया और उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया.

बढ़ती मॉब लिंचिंग
बच्चा चोरी के शक में बढ़ती मॉब लिंचिंग के मामले में कुछ दिन पहले ही यूपी के झांसी में दिमरौनी गांव में भीड़ ने मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला पर हमला कर दिया. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हड़कंप मचा. झांसी में ही मऊरानीपुर में एक मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक को भीड़ ने बच्चा चोर मानते हुए बेरहमी से पीट दिया. इसी तरह बरेली में एक युवक को बच्चा चोरी के आरोप में गुस्साई भीड़ ने बुरी तरह पीटा गया. पुलिस के पहुंचने तक युवक को खंभे से बांधकर जमकर पिटाई की गई.
Loading...


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 10:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...