लाइव टीवी

अलवर में भगवान राम की शोभायात्रा का स्वागत कर मुस्लिम समाज ने पेश की मिसाल

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: October 9, 2019, 1:03 PM IST
अलवर में भगवान राम की शोभायात्रा का स्वागत कर मुस्लिम समाज ने पेश की मिसाल
स्वागत करते लोग

अलवर में मुस्लिम समाज की ओर से भगवान राम की शोभायात्रा का स्वागत किया गया. इस तरह धार्मिक समभाव का नमूना पेश हुआ,

  • Share this:
अलवर. शहर में मंगलवार को मुस्लिम समाज (muslim society) की ओर से भगवान राम का स्वागत कर सर्वधर्म समभाव  की मिसाल कायम की गई. रावण वध के लिए शहर में निकाली जा रही भगवान राम की शोभायात्रा का मुस्लिम समाज की ओर से मेव बोर्डिंग में भगवान राम का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया. मुस्लिम समाज की इस पहल की सभी लोगों ने दिल खोलकर तारीफ की. गौरतलब है कि अलवर जिला गो तस्करी, मॉब लिंचिंग और हिन्दू- मुस्लिम विरोधी बयानबाजी को लेकर देश- विदेश में बदनाम हो चुका है.  भगवान राम (Lord Ram) और लक्ष्मण का मुस्लिम समाज की ओर से मंगलवार को किए गए स्वागत से सर्वधर्म समभाव की एक अनूठी मिशाल पेश हुई और धार्मिक समरसता का नमूना पेश किया गया.

भगवान राम की शोभायात्रा का स्वागत करते मुस्लिम समाज के लोग


जिला मेव पंचायत के संरक्षक शेर मोहम्मद ने कहा कि अलवर जिले में भाईचारा और दोनों धर्मो का सम्मान करते हुए एक- दूसरे के धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होने से खुशियां दोगुनी हो जाती हैं. पुरुषार्थी समाज के जिला अध्यक्ष राकेश तनेजा ने भी भगवान राम की शोभायात्रा का मुस्लिम समाज की ओर से किए गए स्वागत को ऐतिहासिक कदम बताया.

ये भी पढ़ें- अचनारा के मंदिर में सैड़कों श्रद्धालुओं ने अंगारों पर चलकर किए मां के दर्शन

एयरपोर्ट पर एयर होस्टेस को गरबा करते देख थिरकने लगे पैसेंजर्स भी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 8, 2019, 10:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...