अपना शहर चुनें

States

अलवर: 12वीं की छात्राओं के साथ शिक्षक की अश्लील हरकत, आरोप- शारीरिक संबंध बनाने के लिये डालता है दबाव

छात्राओं का आरोप है कि सर अकेले कमरे में बुलाते हैं. ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं कि उन्हें बोलने में भी शर्म आती है. (सांकेतिक तस्वीर)
छात्राओं का आरोप है कि सर अकेले कमरे में बुलाते हैं. ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं कि उन्हें बोलने में भी शर्म आती है. (सांकेतिक तस्वीर)

Shameful: अलवर में फिर शर्मनाक वाकया सामने आया है. यहां सरकारी स्कूल की 12वीं की छात्राओं (Girl students) ने आरोप लगाया है कि एक शिक्षक (Teacher) उनके साथ गत करीब डेढ़ साल से अश्लील हरकतें कर रहा है.

  • Share this:
अलवर. जिले से एक बार फिर शर्मसार (Shameful) कर देने वाली खबर सामने आयी है. जिले के नीमराणा उपखंड के रायसराना राजकीय सीनियर सैकंडरी स्कूल में तैनात एक व्याख्याता पर 12वीं की छात्राओं ने अश्लील हरकत (Pornographic act) करने का आरोप लगाया है. छात्राओं का आरोप है कि शिक्षक ने उन्हें फेल करने की धमकी देकर अकेले कमरे में बुलाता है. बाद में शारीरिक संबंध (Physical relationship) बनाने के लिये दबाव डालते हैं. छात्राओं ने शिक्षक पर गंदी बातें करने का भी आरोप लगाया है. छात्राओं ने इस संबंध में अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को लिखित में शिकायत दी है.

अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी राजकुमार यादव हाल ही में स्कूल का निरीक्षण करने के लिए गए थे. निरीक्षण के दौरान बालिकाओं का दर्द छलक पड़ा. वे एसीबीओ के सामने रोने लगी और कहा कि पढ़ाई के दौरान देव प्रकाश यादव सर गंदी बात करते हैं. अकेले कमरे में बुलाते हैं. ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं उन्हें बोलने में भी शर्म आती है. छात्राओं ने शिक्षक के द्वारा की जाने वाली गंदी हरकतों और अश्लील शब्दों का भी जिक्र किया. छात्राओं ने बताया कि सर बेवजह गलत नीयत से छूते हैं. यादव ने छात्राओं से लिखित में शिकायत ले ली.

जयपुर: हनुमान बेनीवाल ने की गहलोत और राजे के नार्को टेस्ट की मांग, लगाये ये गंभीर आरोप, जानिये क्यों

पिछले डेढ़ साल से चल रहा है सिलसिला


इसमें छात्राओं ने बताया कि पूरे मामले की पिछले डेढ़ साल से वे कई बार शिकायत कर चुकी हैं. लेकिन अफसर नजरअंदाज करते रहते हैं और आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई. इसके बाद यादव ने मामले की रिपोर्ट एसडीएम योगेश देवल नीमराणा को सौंप दी. इस पर एसडीएम गुरुवार को खुद जांच करने के लिये स्कूल पहुंच गए. उन्होंने छात्राओं और उनके परिजनों के बयान लेकर उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी है.

आरोपी के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई जाएगी
एसडीएम देवल ने बताया कि एक शिक्षक द्वारा छात्राओं से छेड़खानी की शिकायत मिली थी. सभी के बयान लेकर रिपोर्ट बनाकर मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया है. जल्दी आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई जाएगी. गत करीब डेढ़ साल से लगातार छात्राओं को इस तरह परेशान करने का बात सामने आ रही थी लेकिन अधिकारी इस मामले को दबाए बैठे. इसमें आरोपी की संस्था प्रधान से मित्रता की बात भी सामने आई है. उन्होंने अभी तक आरोपी शिक्षक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज