सुकमा नक्सली हमला: अलवर का लक्ष्मण भी शहीद, बुधवार को पहुंचेगा पार्थिव शरीर

नक्सली हमले में राजस्थान के अलवर का एक जवान भी शहीद हुआ है. सुंदरवाड़ी गांव का लक्ष्मण का पार्थिव शरीर बुधवार को पैतृक गांव पहुंचेगा.

Rajendra Prasad Sharma | ETV Rajasthan
Updated: March 13, 2018, 10:30 PM IST
सुकमा नक्सली हमला: अलवर का लक्ष्मण भी शहीद, बुधवार को पहुंचेगा पार्थिव शरीर
Photo: ETV/NEWS18
Rajendra Prasad Sharma | ETV Rajasthan
Updated: March 13, 2018, 10:30 PM IST
छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हुए नक्सली हमले में राजस्थान के अलवर का एक जवान भी शहीद हुआ है. इस आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद होने की खबर है. इन्हीं में से एक अलवर के मुंडावर क्षेत्र के सुंदरवाड़ी गांव का लक्ष्मण भी बताया जा रहा है. लक्ष्मण के शहीद होने की सूचना के बाद से गांव में शोक पसरा हुआ है. शहीद का पार्थिव शरीर बुधवार दोपहर तक गांव पहुंचने की बात कही जा रही है.

जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने सीआरपीएफ का एंटी लैंड माइन व्हीकल आईईडी ब्लास्ट कर उड़ा दिया. सुकमा के कासरम और पलोदी के पास बीडब्ल्यू कोबरा, सीआरपीएफ 212, एसटीएफ और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. पलोदी के पास नक्सलियों की ओर से आईईडी ब्लास्ट किया गया. इसमें 9 जवान के शहीद हो गए. इसके अलावा जवान मदन कुमार और राजेश कुमार घटना में घायल हो गए हैं.



ब्लास्ट के बाद गाड़ी के परखच्चे उड़ गए

सीआपीएफ के 212 वीं बटालियन के जवान एंटी लैंडमाइन व्हीकल में सवार होकर रवाना हुए थे. जब वह किस्टाराम थाना क्षेत्र में थे तब नक्सलियों ने एक शक्तिशाली विस्फोट में वाहन को उड़ा दिया.  आरपीएफ से मिली जानकारी के मुताबिक घायलों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल को रवाना किया गया है- शवों और घायल जवानों को जंगल से बाहर निकालने की कार्रवाई की जा रही है. घटनास्‍थल सीआरपीएफ कैंप से तीन किलोमीटर दूर बताया जा रहा है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->