अपना शहर चुनें

States

अलवर: बहुचर्चित पहलू खान मॉब लिंचिंग केस, कल आ सकता है फैसला

पहलू खान। फाइल फोटो।
पहलू खान। फाइल फोटो।

अलवर (Alwar) जिले के बहरोड़ (Behror) में करीब सवा दो साल पहले हुए बहुचर्चित पहलू खान मॉब लिंचिंग केस (pahalu khan mob lynching case) का फैसला कल आने की संभावना है. अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश (क्रम संख्या 1) सरिता स्वामी बुधवार को इस पर फैसला (Decision) सुना सकती हैं.

  • Share this:
अलवर (Alwar) जिले के बहरोड़ (Behror) में करीब सवा दो साल पहले हुए बहुचर्चित पहलू खान मॉब लिंचिंग केस (pahalu khan mob lynching case) का फैसला कल आने की संभावना है. अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश( क्रम संख्या 1) सरिता स्वामी बुधवार को इस पर फैसला (Decision) सुना सकती हैं. इस मामले में कोर्ट में दोनों पक्षों की अंतिम बहस पूरी हो चुकी है. कोर्ट ने मामले पर फैसले के लिए 14 अगस्त तारीख दे रखी है. पुलिस ने पहलू खान हत्याकांड में 7 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी, जबकि 2 नाबालिग आरोपियों का मामला जुवेनाइल कोर्ट में चल रहा है.

1 अप्रैल, 2017 को हुई थी घटना
बहरोड़ में 1 अप्रैल, 2017 को जयपुर के हटवाड़े से गाय लेकर जा रहे हरियाणा के नूंह मेवात निवासी पहलू खान और उसके बेटों उमर व ताहिर की भीड़ ने जमकर पिटाई की थी. पुलिस ने उनको भीड़ से छुड़ाकर बहरोड़ के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया था. वहां इलाज के दौरान पहलू खान की 4 अप्रैल, 2017 को मौत हो गई थी. इस मामले में कोर्ट में चालान के बाद नियमित सुनवाई हुई थी.

फिलहाल सभी आरोपी जमानत पर बाहर हैं
अपर लोक अभियोजक योगेन्द्र खटाणा ने बताया कि एडीजे कोर्ट में पुलिस द्वारा चार्जशीट पेश होने के बाद लगातार सुनवाई हुई. पहलू खान के बेटों सहित 44 गवाहों के बयान कोर्ट में कराए गए हैं. इस मामले में पुलिस ने जांच में 6 नामजद लोगों को आरोपी नहीं माना था. उनकी जगह 9 लोगों को वीडियो और अन्य साक्ष्यों के आधार पर आरोपी बनाया गया था. उनमें दो नाबालिग भी शामिल हैं. फिलहाल सभी आरोपी जमानत पर बाहर हैं.



यह भी पढ़ें- अलवर में पत्नी से झगड़ा हुआ तो पति ने खुद को मारी गोली, मौत

पाली में खाप पंचायत ने वसूला सवा पांच लाख रुपए का जुर्माना
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज