अपना शहर चुनें

States

14 अगस्त को आएगा राजस्थान के बहुचर्चित पहलू खान मॉब लिंचिंग केस का फैसला!

पहलू खान मामले में एडीजे कोर्ट नम्बर एक 14 अगस्त को अपना फैसला सुना सकता है. (फाइल फोटो- पहलू खान)
पहलू खान मामले में एडीजे कोर्ट नम्बर एक 14 अगस्त को अपना फैसला सुना सकता है. (फाइल फोटो- पहलू खान)

बहुचर्चित पहलू खान की भीड़ द्वारा की गई पिटाई के बाद मौत के मामले में एडीजे कोर्ट नम्बर एक 14 अगस्त को अपना फैसला सुना सकता है.

  • Share this:
राजस्थान के अलवर जिले के चर्चित पहलू खान की भीड़ द्वारा की गई पिटाई के बाद मौत के मामले में एडीजे कोर्ट नम्बर एक 14 अगस्त को अपना फैसला सुना सकता है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश ओर पहलू खान मॉब लिंचिंग केस में बहरोड़ से एडीजे कोर्ट नंबर 1 अलवर में ट्रांसफर कर दिया गया था. इस मामले की सुनवाई लगातार एडीजे कोर्ट नम्बर के चल रही थी.

अंतिम जिरह के बाद फैसले के लिए रखा

कोर्ट में माननीय न्यायाधीश डॉक्टर सरिता स्वामी ने बुधवार को दोनों पक्षों की बहस सुनी और इसके बाद कोर्ट में अंतिम जीरह हुई. कोर्ट में अंतिम बहस सुनने के बाद न्यायाधीश डॉक्टर सरिता स्वामी ने पहलू खान हत्या मामले को 14 अगस्त को फैसले के लिए रखा है. इससे उम्मीद जताई जा रही है कोर्ट में 14 अगस्त को फैसला आ सकता है.



अप्रैल 2017 को बहरोड थाने में दर्ज हुआ था मुकदमा
अपर लोक अभियोजक योगेंद्र खटाणा ने बताया कि एक अप्रैल 2017 को बहरोड थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था जिसमें पहलू खान और उसके बेटे गायों को लेकर जा रहे थे. उनको भीड़ के द्वारा रोककर उनके साथ मारपीट की गई थी. इलाज के दौरान 4 अप्रैल 2017 को पहलू खान की इलाज के दौरान कैलाश अस्पताल में मौत हो गई थी. इस मामले में पुलिस के द्वारा धारा 147, 323, 341, 308, 379, 427 और 302 आईपीसी में मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई थी.

दो आरोपी नाबालिग माने गए

जांच के बाद पुलिस के द्वारा कोर्ट में विपिन, रविन्द्र, कालूराम, दयानंद और योगेश कुमार के खिलाफ चार्जशीट 31 मई 2017 को पेश की थी. इसके बाद पुलिस के द्वारा दीपक गोलिया और भीमराठी को भी आरोपी मानते हुए 173( 8) में मुलजिम मानते हुए सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की थी. पुलिस के द्वारा इस मामले में दो आरोपियों को नाबालिक मानते हुए उनके खिलाफ जुवेनाइल कोर्ट में चालान पेश किया गया. इसमें जेजे कोर्ट में सुनवाई चल रही है.

47 गवाहों के बयान दर्ज

एडीजे कोर्ट में पुलिस के द्वारा चार्जशीट पेश होने के बाद लगातार सुनवाई हुई. पहलू खान के बेटो सहित 47 गवाहों के बयान कोर्ट में कराए गए हैं. इसके अलावा को पत्रावली के आधार पर साक्ष्यों और एविडेंस को पत्रावली पर लिया गया है.

कोर्ट में बुधवार को अंतिम बहस पूरी हो गई है और माननीय न्यायाधीश के द्वारा 14 अगस्त को मामले पर फैसला के लिए तारीख दी गई है. 
योगेन्द्र सिंह खटाणा, अपर लोक अभियोजक, एडीजे कोर्ट नम्बर एक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज