लाइव टीवी

Pariksha Pe Charcha: अलवर की 5 बेटियां करेंगी पीएम मोदी से सीधा संवाद

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: January 20, 2020, 11:26 AM IST
Pariksha Pe Charcha: अलवर की 5 बेटियां करेंगी पीएम मोदी से सीधा संवाद
ग्रामीण परिवेश में पली-बढ़ी छात्राओं में कार्यक्रम में चयन के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने की खासी उत्सुकता है.

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम (Talkatora Stadium) में आज हो रहे 'परीक्षा पे चर्चा' (Pariksha Pe Charcha) कार्यक्रम में अलवर (Alwar) जिले की 5 बेटियां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से सीधा संवाद (interaction) करेंगी.

  • Share this:
अलवर. दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आज हो रहे 'परीक्षा पे चर्चा' (Pariksha Pe Charcha) कार्यक्रम में अलवर जिले की 5 बेटियां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से सीधा संवाद (interaction) करेंगी. इस कार्यक्रम में प्रदेशभर से 65 छात्र-छात्राएं शामिल हो रहे हैं. सभी छात्र-छात्राएं पीएम मोदी से संवाद के लिए दिल्ली (Delhi) पहुंच चुके हैं. कार्यक्रम को लेकर बच्चे खासे उत्साहित हैं.

कार्यक्रम में दो हजार बच्चे हिस्सा ले रहे हैं
दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इसमें देशभर से दो हजार बच्चे हिस्सा ले रहे हैं. शिक्षा विभाग की तरफ से देश के 3 लाख बच्चों का चयन किया गया था. इनमें से निबंध लेखन सहित अन्य प्रतियोगिताओं के बाद 2 हजार बच्चों का चयन हुआ है. इसमें 9वीं और 12वीं के छात्र-छात्राएं शामिल हैं.

बच्चों को दिल्ली भ्रमण कराया गया

कार्यक्रम से पहले बच्चों को दिल्ली भ्रमण कराया गया. अलवर जिले से चयनित 5 छात्राओं में मालाखेड़ा राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की कृपा सिंह नरूका, बॉयज स्कूल की सुनीता सैनी और आशा प्रजापत के अलावा तिजारा के राजकीय बालिका सीनियर सैकंडरी स्कूल की मुस्कान सिंह और राजगढ़ की मनीषा शामिल हैं.

प्रधानमंत्री से मिलने की खासी उत्सुकता है छात्राओं में
ग्रामीण परिवेश में पली-बढ़ी इन छात्राओं में चयन के बाद प्रधानमंत्री से मिलने की खासी उत्सुकता है. छात्राओं का कहना है कि उनके मन में कई सवाल हैं, जिनको वे प्रधानमंत्री से पूछेंगे. शिक्षकों और ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री के प्रयासों की सराहना की है. छात्राओं ने कहा कि इतने तनाव के बाद भी देश के प्रधानमंत्री किस तरह से सब कुछ मैनेज करते हैं. यह बड़ी बात है. वहीं कार्यक्रम को लेकर अन्य विद्यार्थियों में उत्सुकता बनी हुई है. जिले की पांच छात्राओं का चयन होने से शिक्षा विभाग में भी खुशी की लहर है. 

दुबई से सरपंच का चुनाव लड़ने आई सीकर की बहू, लाखों रुपए का सालाना पैकेज छोड़ा

CM गहलोत के बड़े फैसले: अब SC और अल्पसंख्यक मेधावी छात्राओं को भी मिलेगी स्कूटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 11:17 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर