कांग्रेस ने की गोतस्करी में लिप्त पहलू खां के परिवार की आर्थिक मदद - ज्ञानदेव आहूजा

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 11:09 AM IST
कांग्रेस ने की गोतस्करी में लिप्त पहलू खां के परिवार की आर्थिक मदद - ज्ञानदेव आहूजा
बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष ज्ञानदेव.(फोटो-फेसबुक से साभार)

बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष ज्ञानदेव आहूजा ने कांग्रेस सरकार पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि पहलूं खां, उसके भाई और बेटे आदतन अपराधी थे और गोतस्करी में लिप्त थे लेकिन...

  • Share this:
बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष ज्ञानदेव आहूजा ने दो साल पहले अलवर में मॉब लिंचिंग का शिकार हुए पहलू खां मामले में कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है. आहूजा ने कहा है कि पहलू खां, उसके भाई और बेटे आदतन अपराधी थे और गोतस्करी में लिप्त थे. स्थानीय लोगों के पहलू खां की उस गाड़ी को सिर्फ रोका था जिसमें गायों की तस्करी की जा रही थी. स्थानीय लोगों ने उसकी पिटाई नहीं की थी, उसकी मौत पुलिस हिरासत में हुई. कांग्रेस ने तब उसके परिवार को आर्थिक सहायता दी थी और अब उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है तो कांग्रेस श्रेय ले रही है.

राजस्थान पुलिस की ओर से पहलू खां केस में नई चार्जशीट पेश किए जाने के बाद बीजेपी नेता आहूजा ने कहा है कि राजस्थान पुलिस ने पहलू खां के खिलाफ चार्जशीट पेश की है. इसमें पहलू के दो बेटों को भी आरोपी बनाया गयाहै. गौरक्षकों और हिंदू परिषद पर लगाए गए सभी आरोप झूठे थे.



पुलिस ने 30 पन्नों की चार्जशीट पेश की, बेटे भी आरोपी
Loading...

अलवर जिले के चर्चित पहलू खान कांड मॉब लिंचिंग मामले में कांग्रेस सरकार ने पहलू खान के बेटों को गोतस्करी का आरोपी मानते हुए एसीजेएम कोर्ट बहरोड़ में 24 मई 2019 को चार्जशीट फाइल कर दी है. 30 पन्नों की इस चार्जशीट में पहलू खान के बेटे इरसाद ओर आरिफ के साथ खान मोहम्मद को राजस्थान गोवंश अधिनियम में दोषी मानते हुए चार्जशीट कोर्ट में फाइल की गई है.

2 साल पहले अस्पतला में इलजा के दौरान हुई थी पहलू की मौत

3 अप्रैल 2017 को अलवर जिले के बहरोड़ में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ पर शाम के वक्त जागुवास चौक औद्योगिक क्रॉसिंग पर हुई घटना को भुलाया नहीं जा सकता. वहां गोरक्षा दल और अन्य हिन्दूवादी संगठन के लोगों ने सैकड़ों लोगों के साथ गोतस्करी के आरोप में 6 वाहनों को रोककर 15 गोतस्करों के साथ मारपीट कर उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया था. मारपीट में गंभीर रूप से घायल पांच जनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनमें से मेवात जिले के नूंह के जयसिंहपुर निवासी 50 वर्षीय पहलू खां की 5 अप्रेल को निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस सरकार फिर करा सकती है जांच, गहलोत ने कहा- मुल्ज़िम कोई भी हो छोड़ेंगे नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 29, 2019, 1:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...