अलवर लिंचिंग: पहलू खान का बेटा चार्जशीट के खिलाफ करेगा कोर्ट का रुख

पहलू खान के परिवार की मांग है कि मृतक पहलू खान के खिलाफ दायर चार्जशीट रद्द कर दी जाएगा
पहलू खान के परिवार की मांग है कि मृतक पहलू खान के खिलाफ दायर चार्जशीट रद्द कर दी जाएगा

चार्जशीट को लेकर अब पहलू खान का बेटा और उसका एक रिश्तेदार अदालत का रुख करने वाले हैं

  • Share this:
अलवर जिले के बहुचर्चित पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में उसे व उसके दो बेटों को गोतस्करी का आरोपी मानते हुए एसीजेएम कोर्ट बहरोड़ में चार्जशीट फाइल की गई है. वहीं इस चार्जशीट को लेकर अब पहलू खान का बेटा और उसका एक रिश्तेदार अदालत का रुख करने वाले हैं. उनकी मांग है कि मृतक पहलू खान के खिलाफ दायर चार्जशीट रद्द कर दी जाएगा.

आपको बता दें कि 30 पन्नों की चार्जशीट में पहलू खान के बेटे इरसाद और आरिफ के साथ खान मोहम्मद को राजस्थान गोवंश अधिनियम में दोषी माना गया है. चार्जशीट में पहलू खान को भी गोतस्करी का दोषी माना गया है, लेकिन उसकी मौत हो चुकी है.

चार्जशीट में 9 आरोपियों को दोषी माना
24 मई 2019 को एसीजेएम कोर्ट बहरोड़ में फाइल की गई चार्जशीट के मुताबिक आरोपियों के पास जयपुर के पशु हाट मेले का रवन्ना था. लेकिन उनके पास राजस्थान के बाहर गायों को ले जाने के लिए ट्रांजिक्ट परमिट नहीं होने और तीन गाय दुधारू नहीं पाए जाने की वजह से उन्हें गोतस्कर मानते हुए उनके खिलाफ कोर्ट में चालान पेश किया गया है. चार्जशीट में पहलू खान को भी गोतस्करी का दोषी पाया गया है, लेकिन उसकी मौत हो चुकी है. पहलू की हत्या के मामले में पुलिस ने 9 आरोपियों को दोषी मानते हुए उनके खिलाफ कोर्ट में चालान पेश किया है. इसमें सभी आरोपी फिलहाल जमानत पर चल रहे हैं.
यह था पूरा मामला


बकौल बहरोड़ थानाधिकारी सुगन सिंह 1 अप्रैल, 2017 को बहरोड़ में नेशनल हाइ-वे 8 पर जागुवास चौक पर शाम को भीड़ ने 6 वाहनों को रोककर पहलू खान और उसके साथियों के साथ मारपीट की थी. इस पिटाई में पहलू खान की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई थी. पुलिस ने इसमें अलग अलग मामले दर्ज किए थे. इसमें गोतस्करी के दर्ज मामले में आरोपी पहलू खान के बेटे आरिफ और इरसाद समेत खान मोहम्मद को गोतस्करी का दोषी पाया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज