Home /News /rajasthan /

दलित युवकों की हत्या के विरोध में समाज के लोगों ने किया थाने का घेराव

दलित युवकों की हत्या के विरोध में समाज के लोगों ने किया थाने का घेराव

अलवर के भिवाड़ी में प्रदर्शन करते दलित समाज के लोग. फोटो-news18rajasthan

अलवर के भिवाड़ी में प्रदर्शन करते दलित समाज के लोग. फोटो-news18rajasthan

दलित समाज के लोगों ने कहा अलवर के दलित समाज को पुलिस की जांच पर भरोसा नही हैं. क्योंकि अलवर पुलिस हमेशा दलितों से भेदभाव करके जांच करती है.

    राजस्थान में अलवर जिले के भिवाड़ी में गत दिनों हुई दो दलित युवकों की हत्या विरोध में  सोमवार को  दलित समाज की ओर विरोध रैली निकाली गई. इसके बाद समाज के लोग नारेबाजी करते भिवाड़ी थाने पहुंचे और थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया. इसके बाद समाज का एक प्रतिधिमंडल डीएसपी से मिला और 5 सूत्री मांगपत्र का ज्ञापन सौंपकर सभी दोषियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की.

    लोगों ने दोनों हत्याओं के मामले में पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि मामलों पुलिस निष्पक्ष जांच नहीं कर रही. समाज के लोगों ने दोषियों को फांसी की सजा की मांग करते सीबीआई जांच की मांग की.

    दलित समाज के लोगों ने कहा अलवर के दलित समाज को पुलिस की जांच पर भरोसा नही हैं. क्योंकि अलवर पुलिस हमेशा दलितों से भेदभाव करके जांच करती है. इसके अलावा पीड़ित परिवारों केे एक सदस्य को सरकारी नोकरी ओर 25-25 लाख की आर्थिक सहायता देने की मांग की.

    समाज के लोगों ने चेतावनी दी है उनकी मांगों नहीं मांगी गई तो तीन दिन बाद  जिला मुख्यालय पर उग्र आंदोलन किया जाएगा.  जिसमे जिले पर भर से 20 हजार से अधिक लोग एकत्रित होकर अलवर को जाम कर देंगे.

    गौरतलब है कि धुलंडी के दिन दंबगों ने एक दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इसके दो दिन बाद ही एक अन्य दलित युवक का अधजला शव मिला था.

    (राजेंद्र शर्मा की रिपोर्ट)

    Tags: Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर