Home /News /rajasthan /

ऑनलाइन ठगी करने वालों पर कसेगा शिकंजा, पुलिस ने पोस्टर लगाकर किया जागरूक

ऑनलाइन ठगी करने वालों पर कसेगा शिकंजा, पुलिस ने पोस्टर लगाकर किया जागरूक

ऑनलाइन ठगी करने वालों पर कसेगा शिकंजा, पुलिस ने पोस्टर लगाकर किया जागरूक

ऑनलाइन ठगी करने वालों पर कसेगा शिकंजा, पुलिस ने पोस्टर लगाकर किया जागरूक

अलवर जिले में ऑनलाइन ठगी को देखते हुए जिले की पुलिस ने ठगी की घटनाओं को रोकने के लिए पोस्टर जारी किया है. जिसमें लोगों को ठगी से बचने के बारे में बताया गया है.

राजस्थान और हरियाणा के मेवात क्षेत्र में आये दिन ऑनलाइन विज्ञापन, फोन के जरिए, ओएलक्स के जरिए देश भर के लोगों के साथ ठगी की बढ़ती घटनाओं पर काबू पाने के लिए अलवर पुलिस ने एक जागरूकता अभियान शुरू किया है. अलवर जिले के शेखपुर अहीर थाना पुलिस ने रोटरी क्लब ऑफ ग्रेटर भिवाड़ी के सहयोग से पोस्टर विमोचन किया गया है. पुलिस मित्रों के सहयोग से जगह-जगह पोस्टरों को लगा कर जागरूकता फैलाई जा रही है, ताकि लोग ठगी के शिकार होने से बच सकें.

अलवर पुलिस ने एक पोस्टर लांच किया है जिसमे बताया गया कि मेवात क्षेत्र में किस-किस तरह से लोगो को ऑनलाइन खरीददारी, सामान बेचने, काम का ठेका देने, स्क्रैप का माल बेचने ओर ओएलएक्स के जरिए विज्ञापन देकर लोगों को जाल में फंसाया जाता है और उसके बाद उन्हें मेवात इलाके में बुला कर बंधक बनाकर उनके साथ लूट कर ली जाती है और परिजनों से फिरौती के नाम पर रकम वसूलते हैं.

बता दें कि मेवात क्षेत्र के ठग ओएलएक्स पर पुलिस अधिकारियों की सरकारी और महंगी गाड़ियों के फोटो ओएलएक्स पर डाल देते हैं और जब लोग गाड़ियां खरीदने के लिए उनके पास आते हैं तो बदमाश उन्हें बंधकर बनाकर लूट और फिरौती जैसी संगीन वारादातों को अंजाम देते हैं. हालांकि ठगी से बचने के लिए पुलिस ने क्षेत्र में चेतावनी बोर्ड भी लगा रखे है जिससे लोग ठगी का शिकार नहीं हो.

शिकायत मिलने और सूचना लगने पर पुलिस समय-समय पर ऐसे ठगों के खिलाफ कार्रवाई भी करती है, जिनके कब्जे से अवैध हथियार व कारतूस बरामद कर उनको गिरफ्तार किया जा चुका है, इसके बावजूद मेवात में ठगी की वारदात थमने का नाम नही ले रही है. अलवर जिले में ऑनलाइन ठगी के पिछले दो साल में 86 लोगो को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि 63 मुकदमे दर्ज हुए है, लेकिन बाबजूद इसके ठगी का यह गौरखधंधा थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया की जिले में ऑनलाइन और ओएलक्स के जरिए बढ़ती ठगी की घटनाओं को रोकने के लिए पोस्टर जारी किया है.

यह भी पढ़ें- ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, बीकानेर पुलिस ने 20 आरोपियों को पकड़ा

यह भी पढ़ें-महिला के साथ 56 लाख की ऑनलाइन ठगी मामले में 2 नाइजीरियन गिरफ्तार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे

Tags: Fake Message, Fake news, Rajasthan news, Rajasthan police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर