कानपुर शूटआउट: गैंगस्टर विकास दुबे के मेवात क्षेत्र में आने की आशंका के चलते अलर्ट, बॉर्डर पर हथियारबंद जवान तैनात

मेवात में विकास दुबे को लेकर पुलिस खासी सक्रिय है.
मेवात में विकास दुबे को लेकर पुलिस खासी सक्रिय है.

कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उताने वाले गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के राजस्थान (Rajasthan) और हरियाणा के मेवात क्षेत्र (Mewat Region) में घुसने की आशंका के चलते बॉर्डर पर पुलिस अलर्ट हो गयी है.

  • Share this:
अलवर. उत्‍तर प्रदेश के कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey)के राजस्थान (Rajasthan)और हरियाणा के मेवात क्षेत्र (Mewat Region)में घुसने की आशंका के चलते बॉर्डर पर अलर्ट जारी कर दिया है. विकास दुबे के मेवात में सक्रिय डॉक्टर कुलदीप गैंग(Doctor Kuldeep Gang), चीकू गैंग, लादेन गैंग और पपला गैंग से सम्बंध होने के कारण इस क्षेत्र में आने की आशंका के चलते पुलिस अलर्ट मोड़ पर आ गई है और हरियाणा बॉर्डर पर बुलेटफ्रूफ जैकेट और हथियारबंद जवान तैनात कर नाकाबंदी की जा रही है. उत्तर प्रदेश के कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने के बाद फरार चल रहे गैंगस्टर विकास दुबे को पकड़ने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है, लेकिन यूपी में हुई इतनी बड़ी वारदात के बाद राजस्थान मेवात के अलवर जिला जो हरियाणा सीमा से सटा हुआ है ओर कुछ ही दूरी पर भरतपुर और हरियाणा से सटे इलाके में यूपी का भी बॉर्डर आता है, वहां इस वारदात को देखते हुए अलवर जिले में पुलिस चाक चौबंद हो गयी है.

इस वजह से बदमाशों के लिए सुरक्षित है मेवात क्षेत्र
हरियाणा और भरतपुर के मेवात बॉर्डर पर विशेष निगाह इस दौरान रखी जा रही है जिससे यदि गैंगस्टर विकास दुबे अलवर जिले सीमा में आकर छुपने की कोशिश करता है तो उसे तुरंत पकड़कर गिरफ्तार किया जा सके. अलवर जिले में बदमाशों का गढ़ बना हुआ है. हरियाणा और यूपी के बदमाशों ने गहरे संबंध हैं, जिसके चलते बदमाश एक दूसरे के क्षेत्र में फरारी काटते हैं. मेवात के अलवर और भरतपुर जिला जो हरियाणा और उत्तर प्रदेश सीमा से सटा हुआ है और अक्सर उत्तर प्रदेश के अपराधी वारदात करने के बाद हरियाणा और भरतपुर होकर अलवर जिले में आकर छुप जाते हैं. अलवर जिले के अपराधी वारदात करने के बाद उत्तर प्रदेश और हरियाणा में जाकर छुप जाते हैं, इसलिए कानपुर वारदात को देखते हुए यहां पुलिस के उच्च अधिकारीयों ने भी बॉर्डर पर विशेष निगरानी शुरू कर दी है. यही नहीं, बॉर्डर पर हथियारों से लैस जवान तैनात हैं तो भिवाडी शाहजहांपुर नोगांवा सहित एक दर्जन थाना क्षेत्र में नाकाबंदी कर गस्त की जा रही है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमन मीणा ने कही ये बात
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमन मीणा ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मोस्ट वांटेड अपराधी विकास दुबे के फरीदाबाद से मेवात क्षेत्र में आने की मीडिया रिपार्ट आ रही है, लेकिन यूपी पुलिस की ओर से कोई सूचना नहीं दी गई है कि उसका मूवमेंट यहां है. यदि उसका मूवमेंट यहां होता है तो इसके लिए मुस्तैदी से नाकाबंदी कराई जा रही है. पुलिसकंर्मी नाकाबंदी कर रहे हैं. भिवाडी के फूलबाग एसएचओ रविन्द्र प्रताप ने बताया कि बदमाशों की सघन तलाशी की जा रही है. इसके अलावा उत्‍तर प्रदेश के फरार बदमाश विकास दुबे के एंगल पर भी नाकाबंदी की जा रही है.



 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज