लाइव टीवी

नकली नोटों से खरीददारी करते दो युवक दबोचे गए, पुलिस कर रही पूछताछ

Rajendra Prasad Sharma | News18 Rajasthan
Updated: December 10, 2019, 6:44 PM IST
नकली नोटों से खरीददारी करते दो युवक दबोचे गए, पुलिस कर रही पूछताछ
जब्त किए गए 100-100 रुपए के नकली नोट

अलवर जिले के भिवाड़ी स्थित मेला ग्राउंड में नकली नोटों (fake currency) से खरीददारी करने वाले दो युवकों को दुकानदारों (Shopkeepers) ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है. पुलिस दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

  • Share this:
अलवर. जिले के भिवाड़ी थाना क्षेत्र स्थित यूआईटी सेक्टर( UIT Sector) के मेला ग्राउंड में चल रहे मेगा ट्रेड फेयर में नकली नोटों (fake currency) से खरीददारी करते दो युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. पुलिस उनसे पूछताछ करने में जुटी है. घटना के अनुसार, भिवाड़ी (Bhiwadi) में चल रहे मेगा ट्रेड फेयर में एक दुकान से पांच युवकों ने 600 रुपए के कपड़े खरीदे और 100-100 रुपए के छह नोट थमा दिए. दुकानदार को नोटों के नकली होने का जब तक शक हुआ, तब तक तीन युवक वहां से भाग निकले. हल्ला करने पर दो युवकों को दुकानदारों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया.

पकड़े गए आरोपियों ने सट्टे का धंधा करने की बात भी कबूल की 

पकड़े गए एक आरोपी नाम श्याम सिंह गुर्जर है और वह मिलकपुर का रहने वाला है.  दूसरा भिवाड़ी मोड़ का निवासी है और उसका नाम मनोज गुर्जर है. पुलिस ने दोनों की तलाशी ली तो उनके पास गांजे की पुड़िया भी मिली है. पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने सट्टे का धंधा करने की बात भी स्वीकार की है. आशंका जताई जा रही है कि नकली नोट चलाने के लिए भी इस धंधे का इस्तेमाल किया जाता होगा. पुलिस अभी पूरे मामले की जांच में जुटी है.

हिरासत में लिए गए दोनों आरोपियों से पुलिस कर रही  है पूछताछ 


एक सीरीज और नंबर वाले हैं नोट

भिवाड़ी के डीएसपी हरिराम कुमावत ने बताया कि जब्त किए गए छह नोट 100-100 रुपए के हैं और इनमें दो नोटों के सीरीज और नंबर एक हैं. इसी तरह चार अन्य नोटों के नंबर और सीरीज भी एक ही हैं. हिरासत में लिए गए आरोपियों का कहना है कि ये नोट उन्हें किसी ने लेन-देन के दौरान दिया है.

ये भी पढ़ें- जोधपुर: सीएम गहलोत के निर्देश के बाद छेड़छाड़ करने वाले 3 युवक गिरफ्तारपंचायत समिति और ग्राम पंचायतों की वोटर लिस्ट के रिवीजन का कार्यक्रम जारी, पढ़ें-कब क्या होगा?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलवर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 6:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर