Assembly Banner 2021

Alwar News: पति के खिलाफ FIR लिखवाने आई थी महिला, SI पर लगाया थाना परिसर में रेप करने का आरोप

वारदात सामने आने के बाद जयपुर रेंज आई ओर अलवर पुलिस अधीक्षक खेड़ली थाने पहुंचे और मामले की पड़ताल की. (सांकेतिक तस्वीर)

वारदात सामने आने के बाद जयपुर रेंज आई ओर अलवर पुलिस अधीक्षक खेड़ली थाने पहुंचे और मामले की पड़ताल की. (सांकेतिक तस्वीर)

रेप और गैंगरेप (Rape and gang rape) के मामले में देशभर में बदनामी झेल रहे रहे अलवर (Alwar) में एक बार फिर पुलिस पर गंभीर आरोप लगे हैंं.

  • Share this:
अलवर. राजस्‍थान के अलवर से शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है. रेप और गैंगरेप (Rape and gang rape) के मामलों के लेकर देशभर में बदनाम अलवर जिले में एक बार फिर खाकी पर बदनुमा धब्बा लगा है. यहां पति की प्रताड़ना से परेशान होकर उसके खिलाफ खेड़ली थाने में एफआईआर दर्ज कराने थाने आई पीड़िता से थाने में तैनात सेकेंड ऑफिसर सब-इंस्पेक्टर (Police sub Inspector) ने थाना परिसर में ही रेप कर डाला. वारदात का खुलासा होने के बाद जयपुर रेंज के आईजी और अलवर पुलिस अधीक्षक थाने पहुंचे. आरोपी SI के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

जानकारी के अनुसार, 26 वर्षीय पीड़िता का अपने पति से विवाद चल रहा है. इसको लेकर वह 5 दिन पहले 2 मार्च को अपने पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने खेड़ली थाना पहुंची थीं. पीड़िता का आरोप है कि खेड़ली थाने में तैनात सेकेंड ऑफिसर भरत सिंह ने उन्‍हें पति से विवाद के निपटारे का झांसा दिया. उसके बाद वह उनको थाना परिसर में बने आवास पर ले गए और उनके साथ रेप किया. महिला का दावा है कि आरोपी SI ने उन्‍हें अगले दो दिन भी बुलाया और फिर रेप किया. पीड़िता जब आरोपी SI के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराने थाने पहुंची तो पुलिस टालती रही और मामले को छिपाने का प्रयास करने में जुटी रही.

आरोपी SI गिरफ्तार
बाद में जब मामले की भनक उच्चाधिकारियों को लगी तो वे थाने पहुंचे. जयपुर रेंज के आईजी हवा सिंह घुमारिया और पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम रविवार को खेड़ली थाने पहुंचे. मामले की जांच पड़ताल के बाद आरोपी SI भरत सिंह के खिलाफ रेप का मामला दर्ज किया गया. उसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी को अभी तक निलंबित नहीं किया गया है. उल्लेखनीय है कि अलवर के थानागाजी में एक महिला से हुए गैंगरेप का मामला राष्ट्रीय स्तर पर छाया रहा था. उस मामले में भी पुलिस कठघरे में थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज